Rewari News : महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव महाराज पहुंचे रेवाड़ी कहा 14 अगस्त को कुरुक्षेत्र में मनाया जाएगा विभाजन विभीषिका दिवस

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव रविवार शाम को शहर के पंजाबी धर्मशाला में समाज के लोगों को निमंत्रण देने रेवाड़ी पहुंचे। इस दौरान पंजाबी समाज के लोगों की ओर से उनका स्वागत किया गया स्वामी धर्मदेव ने कहा कि देश की आजादी के समय दुनिया की सबसे बड़ी त्रासदी भी हुई थी। देश जब आजाद हो रहा था उस समय पश्चिमी पंजाब जोकि बाद में पाकिस्तान बना, वहां रहने वाले लोगों की निर्मम हत्या की गई। करीब दस लाख लोगों ने अपना बलिदान दिया था। 



पहली बार देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले साल 15 अगस्त पर ध्वजारोहण करने के पश्चात इस विषय को छुआ, जिसके लिए हम पिछले 15 सालों से प्रयासरत थे। उन्होंने हमारे पूर्वजों के बलिदान को याद करने के लिए विभाजन विभीषिका को 14 अगस्त के दिन स्मृति दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की। प्रधानमंत्री की इस घोषणा को प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने सबसे पहले हरियाणा से आरंभ करने का फैसला लिया है। 



14 अगस्त को कुरुक्षेत्र में विभाजन विभीषिका दिवस मनाया जाएगा। महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव पंचनद स्मारक ट्रस्ट के बैनर तले कुरुक्षेत्र में होने वाले विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के लिए लोगों को निमंत्रण दिया ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें