Barahat News: जीविका के माध्यम से बांका जिला के युवाओं को रोजगार के अवसर पर लगा मेला

ग्राम समाचार,बाराहाट,बांका। प्रखंड के भेड़ा मोड़ के खेल मैदान में 28 फरवरी 2022 सोमवार को दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना अंतर्गत एक दिवसीय रोजगार स्वरोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले में जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक, बाराहाट प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, आरसेटी के निदेशक,  प्रबंधक रोजगार, प्रबंधक सूक्ष्म वित्त, प्रबंधक खरीदारी, एसजेवाई नोडल, प्रशिक्षण अधिकारी, रजौन प्रखंड परियोजना प्रबंधक, बांका सदर प्रखंड परियोजना प्रबंधक, धौरैया प्रखंड परियोजना प्रबंधक, इंचार्ज बौसी प्रखंड परियोजना प्रबंधक एवम संकुल संघ के सदस्यों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम को जीविका बाराहाट प्रखंड कार्यालय के सभी कर्मचारी एवं कैडर ने सुचारू रूप से संचालन किया। कार्यक्रम पर चर्चा करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने जीविका द्वारा 


रोजगार एवं स्वरोजगार की राह में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। जीविका जिला परियोजना प्रबंधक ने बताया की जीविका के प्रयासों से जिला के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसर सृजित कर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। यह रोजगार मेला बेरोजगार युवाओं के लिए वरदान है, इसका सही उपयोग कर ग्रामीण परिवेश के युवा भी आगे बढ़ सकते हैं। बिहार तथा भारत के शहरी युवाओं के साथ कदम से कदम मिला कर चल सकते हैं और राज्य तथा देश के विकास में भागीदार बन सकते हैं। रोजगार प्रबंधक द्वारा मेले में रोजगार एवं स्वरोजगार हेतु विभिन्न कंपनियों और प्रशिक्षण संस्थान को न्योता देकर मेला में भाग लेने के लिए बुलाया गया। मेले में दर्जनों कंपनियों का अलग अलग स्टाल लगाया था, जिसमें होप केयर सर्विसेज इंडिया,सेफ एजुकेट लर्निंग. स्वतिर्था चेरिटेबल. करियर ट्री (भारत एफ आई एच). आरसेटी. एल आई सी.शिवशक्ति बायो टेक्नो.अमित ऑटोमोबाइल्स.जी एस टेक्नो. डी आर सी सी आदि मेले में सामिल था। इस मौके पर बाराहाट, बौंसी, रजौन और धुरैया प्रखंड के 686 युवाओं ने पंजीकरण करावाया। इन्हें चयन के लिए कुछ समय उपरांत ज्वाइनिंग संबंधित प्रकिया को करके ज्वाइनिन लेटर दिया जाएगा।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें