Rewari News : सहकारिता मंत्री ने कार्यकर्ताओं के साथ सुनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात

सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने रविवार को अपने बावल निवास स्थान पर कार्यकर्ताओं के साथ  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात सुनी। सहकारिता मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के मन की बात का ये कार्यक्रम हर महीने प्रसारित किया जाता है, इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी देश के कुछ चुनिंदा लोगों से बात करते हैं और उनसे उनके प्रदेश में चल रहे विकास कार्य और उनकी कोई खास बात उनसे जानने की कोशिश करते हैं. ज्यादातर इस कार्यक्रम में आम ग्रामीण या कोई ऐसा शख्स शामिल होता है जिसने अपने बूते कोई बड़ी उपलब्धि हासिल की हो, जिससे लोगों को प्रेरणा मिले।



कोरोना टीकाकरण, टोक्यो ओलंपिक्स और मॉनसून समेत कई विषयों पर चर्चा की। सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल ने लोगों से टीका लगवाने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ हम देशवासियों की लड़ाई जारी है, 21 जून को वैक्सीन अभियान के अगले चरण की शुरुआत हुई और उसी दिन देश ने 86 लाख से ज़्यादा लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड भी बना दिया..वो भी एक दिन में। मिल्खा सिंह का योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। कुछ दिन पहले ही कोरोना ने उन्हें हमसे छीन लिया। पीएम ने कहा, 1 जुलाई को हम राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाएंगे। ये दिन देश के महान चिकित्सक और स्टेट्समैन डॉक्टर बीसी राय की जन्म-जयंती को समर्पित है। कोरोना-काल में डॉक्टरों के योगदान के हम सब आभारी हैं। हमारे डॉक्टर्स ने अपनी जान की परवाह न करते हुए हमारी सेवा की है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में कई लोग ऐसे भी हैं जो डॉक्टर्स की मदद के लिए आगे बढ़कर काम करते हैं। सहकारिता मंत्री ने सभी लोगों से अपील की है कि कोरोना से बचाव के लिए अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाएं वैक्सीन लगवाने के साथ दूसरों को भी जागरूक करें। इस अवसर पर जिला महामंत्री ईश्वर चनेजा, सरपंच ईश्वर,सरपंच कर्मवीर, पूर्व सरपंच रणवीर, पप्पू लंबरदार, महामंत्री ललित शर्मा, महामंत्री ओमप्रकाश चौहान , महामंत्री कर्मवीर यादव आदी सहित अन्य मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें