Chandan News: बारिश के कारण वैक्सीनेशन 47% पर ही सिमट कर रह गई,जिसमें 18 प्लस के लोगों की संख्या अधिक देखी गयी

ग्राम समाचार,चांदन,बाँका। जिलाधिकारी सुहर्स भगत के आदेशानुसार जिले के प्रत्येक प्रखंड में 2000 कोविड टीकाकरण कराने का निर्देश जारी किया था। जिसे लेकर चांदन वीडियो दुर्गाशंकर की नेतृत्व में अभियान के तहत प्रखंड के पांच पंचायतों में कुल सोलह टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। जिसमे टीकाकरण के लिए हर प्रकार से प्रचार प्रसार की व्यवस्था एक दिन पूर्व ही कर लिया गया था। पर सुबह से लगातार रुक रुक कर हो रही बारिश के कारण केंद्र पर आशा के अनुरूप भीड़ जमा नही हो सकी। जबकि पदाधिकारी औऱ कर्मी सभी केंद्रों पर निर्धारित 

समय पर ही उपस्थित हो गए थे। भरपूर प्रयास के बाबजूद 1000 का आंकड़ा भी पूरा नही हो सका। इस संबंध में चांदन वीडियो दुर्गाशंकर ने बताया कि सुबह से हो रही बारिश के कारण लोग वैक्सीनेशन सेंटर पर नहीं पहुंच पाए टीम के द्वारा अथक प्रयास से प्रखंड क्षेत्र विभिन्न केंद्रों पर वैक्सीनेशन कराया गया जिसमें चांदन अस्पताल समेत 951 लोगों का वैक्सीनेशन कराया गया। जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन के प्रबंधक डॉ यश राज ने 900 लोगों का वैक्सीनेशन बताया। जिसमें धनुवसार पंचायत में (5) केंद्र,बरफेडा में (5) केंद्र,पूर्वी कटसकरा में (2) 

केंद्र,असुठा में (3) केंद्र, दक्षिणी कसवा वसीला में 1 केंद्र, एवं चांदन में (1) केंद्र कुल 17 पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया था। जिसका निरीक्षण में एसडीओ मनोज कुमार, वीडियो दुर्गा शंकर, बीपीआरओ हरि मोहन कुमार, सीओ प्रशांत शांडिल्यल, इत्यादि कर रहे थे। चांदन सीओ प्रशांत शॉडिल्य व बीडीओ दुर्गाशंकर ने बताया कि भारी बारिश के बीच कई गांव के लोग शिविर तक नही आ सके जिस कारण वैक्सीनेशन लक्ष्य के करीब नहीं पहुंच पाया।इस मौके पर समुदाय स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक, एएनएम, स्वास्थ्य प्रबंधक इत्यादि के साथ डाटा ऑपरेटर प्रशांत मिश्रा, आशा कार्यकर्ता, सेविका के साथ क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद थे। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें