Rewari News : सरकारी कार्यालयों को पेपरलैस करने के लिए ई-ऑफिस प्रणाली शुरू की गई : DC

रेवाड़ी, 11 फरवरी। सरकारी कार्यालयों को पेपरलैस करने के लिए ई-ऑफिस कार्य प्रणाली शुरू की गई है, जिसमें सभी फाइलों की मूवमेंट ऑनलाइन होगी। ई- ऑफिस कार्य अति महत्वपूर्ण कार्य है, इससे कार्यालयों में सभी कार्य पेपरलैस व समयसीमा में होगें तथा ई-ऑफिस प्रणाली लागू होने से कर्मचारी की जिम्मेवारी भी बनेगी और कार्य में पारदर्शिता भी आएगी।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने वीरवार को जिला सचिवालय में ई-ऑफिस प्रणाली के संबंध में सभी विभागाध्यक्षों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि जिला के सभी अधिकारी इस काम को पूरी गंभीरता के साथ लें, इसके लिए किसी विभाग को परेशानी आती है तो वह एनआईसी कार्यालय से जानकारी ले सकते है। उन्होंने कहा कि सभी विभागों को इस बारे प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है यदि फिर भी किसी विभाग को इसमें परेशानी आ रही है तो दोबारा प्रशिक्षण भी करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ विभागों ने ई-ऑफिस के कार्य को अभी तक शुरू नहीं किया है, वे अपने ई-ऑफिस के कार्य को शीघ्र शुरू करें। मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी डॉ मृदुला सूद ने बैठक में विभिन्न विभागों के कार्य की स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि ई-ऑफिस के लिए स्कोर कार्ड व डैश बोर्ड शुरू किया गया है। डैश बोर्ड पर सभी विभाग की राज्य स्तर पर फाईल मूवमैंट का अवलोकन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त जिले का स्कोर कार्ड का रैंक भी प्रदर्शित होगा। बैठक में एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, सीटीएम रोहित कुमार, डीआरओ विजय यादव, एडीआईओ सुनील, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें