expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Barahat News: सुरक्षित गर्भपात के बारे में आशा को दी गई जानकारी

ग्राम समाचार,बाराहाट,बांका। 

सुरक्षित गर्भपात अब कानूनी तौर पर वैध है। इस बात की जानकारी का आज भी ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को नहीं है जिसके कारण आज भी वह गांव देहात के नीम हकीम के चक्कर में पड़कर अपना प्राण तक गंवा रही है इसी उद्देश्य से गुरुवार को बाराहाट अस्पताल में आई पास डेवलपमेंट फाउंडेशन के तत्वाधान में सभी आशा को प्रशिक्षण दिया गया आई पास के नरेश आर्य द्वारा इस विषय पर विस्तार से जानकारी दी गई 

बताया कि 20 सप्ताह तक गर्भ समापन कराना बैद्य है लेकिन 12 सप्ताह के अंदर एक प्रशिक्षित डॉक्टर एवं 12 सप्ताह से उपर तथा 20 सप्ताह के अंदर तक में दो प्रशिक्षित डॉक्टर की उपस्थिति में सदर अस्पताल या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त अस्पताल में प्रशिक्षित डॉक्टर की मौजूदगी में होनी चाहिये पर विस्तार से चर्चा किया गया । इस मौके पर अस्पताल की बीसीएम ने बताया कि समाज को जागरूक करने की जरूरत है, हमारे अस्पताल में डॉक्टर एवं नर्स उपलब्ध हैं फिर भी महिलाएं नीम हकीम के चक्कर में पड़ कर अपनी जान गंवा रही है इस मौके पर सभी आशा बी सी एम रूपम भारती एवं सेवा भारती के चंदन कुमार मौजूद थे। 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें