Mahagama news - यूथ आइकॉन क्लब जाताकोठी द्वारा स्वच्छता अभियान


ग्राम समाचार महागामा(गोड्डा)। शनिवार को नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में महागामा प्रखंड के यूथ आइकॉन क्लब जाताकोठी के द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। 

कार्यक्रम की शुरुआत गांधी जी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर किया। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मुकुंद ने कहाँ की देश को आजादी दिलाने में गाँधी जी का जो योगदान है उसे कभी हम भूल नही सकते है। 


वहीं राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सानू कुमार ने कहा कि स्वच्छता महात्मा गांधी जी का सबसे प्रिय विषय और  मत्वपूर्ण एजेंडा था। गांधी जी ने अपने बचपन से ही देश के सभी लोगों में स्वच्छता के प्रति उदासीनता की कमी महसूस कर लिया था। इसीलिए उन्होंने विकसित मानव समाज के लिए स्वच्छता के उच्च मापदंड की आवश्यकता लोगों को समझा कर  जागरूक किया। 


क्लब के अध्यक्ष याकूब अंसारी ने   स्वच्छता अभियान पर जोर देते हुए  कहा कि लाखों करोड़ रुपए स्वच्छता अभियान मै खर्च हो रहे हैं वह सब बेकार जा रहे हैं। जब तक देश का हर एक नागरिक स्वच्छता के प्रति खुद जागरूक नहीं होगा तब तक देश से गंदगी साफ नहीं होगी । 


मौके परशमशीर राज,याकूब अंसारी, कयूम अंसारी, मतिउर रहमान ,फैयाज ,असद अंसारी ,सलाउद्दीन अंसारी, सलाम अंसारी, नासिर , उस्मान,फ़िरोज, जावेद आदि दर्जनों युवा मौजूद थे। 

- मिथलेश कुमार,ग्राम समाचार महागामा(गोड्डा)

Share on Google Plus

Editor - कैलाश शर्मा, विशेष संवाददाता।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें