expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bhagalpur news:प्रधानाध्यापकों द्वारा शिक्षकों की सूचनाएं कार्यालय को उपलब्ध नहीं कराया जाना दुर्भाग्यपूर्ण – डॉ शेखर गुप्ता

ग्राम समाचार, भागलपुर। जिले के नियमित शिक्षकों के बैंक बचत खाता को वेतन खातों में परिवर्तित किए जाने हेतु जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना द्वारा जिले के सभी चिन्हित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से निर्धारित प्रपत्र में शिक्षकों से संबंधित सूचनाओं की मांग की गई है। ज्ञात हो कि इस संबंध में प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ शेखर गुप्ता द्वारा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से शिक्षकों के बैंक बचत खाता को वेतन खाते में परिवर्तित किए जाने की मांग की गई थी, जिसके पश्चात जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना द्वारा जिले के सभी चिन्हित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से शिक्षकों से संबंधित सूचनाओं की मांग पूर्व में की गई थी। किंतु चिन्हित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों द्वारा संबंधित सूचनाएं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना कार्यालय को समर्पित नहीं किए जाने के पश्चात् इससे संबंधित स्मार पत्र निर्गत किया गया है तथा 3 तीन दिनों के अंदर संबंधित सूचनाएं समर्पित करने का निर्देश जारी किया गया है। इस संबंध में प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ शेखर गुप्ता ने कहा कि बैंक द्वारा सेवा कर्मियों को वेतन खाते में काफी सुविधाएं प्रदान की जाती है। किंतु कार्यालयी अज्ञानता के कारण शिक्षकों को इनका लाभ नहीं मिल पाता है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना द्वारा इस संबंध में निर्देश जारी किये जाने के बावजूद चिन्हित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों द्वारा संबंधित शिक्षकों की सूचनाएं कार्यालय को उपलब्ध नहीं कराया जाना अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रधानाध्यापकों को शिक्षक हित में सूचनाएं यथाशीघ्र कार्यालय को उपलब्ध कराना चाहिए।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें