Rewari News : विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा ने पिछड़ा वर्ग के प्रतिनिधियों को संबोधित किया

रेवाड़ी, 12 नवंबर। हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा ने आज स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में पिछड़ा वर्ग के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हरियाणा ने पिछड़ा वर्ग को पंचायती राज में 8 प्रतिशत का आरक्षण देकर पिछड़ा के लोगों को जो सम्मान दिया हैं उसके लिए हम मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद करते हैं।



    उन्होंने कहा कि जैसे विधानसभा में यह बिल पास हुआ, उसके तुरन्त बाद ही विभिन्न संगठनों ने कहा कि हम प्रदेश स्तर पर पिछड़े वर्ग की ओर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत व धन्यवाद करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 29 नवम्बर को प्रात: 11 बजे हिसार में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा पिछड़े वर्ग के लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आपसे अपील करने आया हूँ। उन्होंने कहा कि 8 प्रतिशत आरक्षण के साथ साथ कम से कम दो सीट रखी गयी हैं, इससे प्रदेश के 10 जिलों में जिला परिषद व 31 ब्लाकों में ब्लाक समिति के पदों पर 8 प्रतिशत से भी ज्यादा लाभ मिलेगा ।
  विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री हरियाणा ने पंचायती राज में महिलाओं को 50 प्रतिशत का आरक्षण देकर बेटी बचाओ-बेटी पढाओ के नारे को और मजबूत किया है तथा प्रदेश में युवाओं को स्थानीय कम्पनीयो में 75 प्रतिशत की भागीदारी सुनिश्चित करने जैसे अहम कदम उठाने का भी कार्य किया है उसके लिए भी मुख्यमंत्री हरियाणा बधाई के पात्र हैं।
   गंगवा ने लोगों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देते हुए कहा कि कोरोना व पर्यावरण प्रदूषण को देखते हुए पटाखे न चलाये और दीपावली को आपस में मिल बैठकर मनाये। इस मौके पर विधानसभा  उपाध्यक्ष ने पत्रकार वार्ता को भी सम्बोधित किया। इस कार्यक्रम में जिला भाजपा अध्यक्ष मास्टर हुकमचन्द, दीपक मंगला, अजय कांटीवाल,भूपेन्द्र गुप्ता, सत्यबीर वर्मा,ओमप्रकाश सैन सहित जागिड, प्रजापति, लोधी, रोहिल्ला व नामदेव समाज के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें