Rewari News : हाथरस की बेटी कुमारी मनीषा को न्याय दिलाने के लिए उमड़ा जनसैलाब



ग्राम समाचार न्यूज़ : रेवाड़ी : हाथरस की बेटी मनीषा को न्याय दिलाने के लिए रेवाड़ी और बावल में विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोग सड़को पर उतरे। कहीं प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया तो कहीं कैंडल मार्च निकालकर बेटी की आत्मिक शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। गुरुवार को रेवाड़ी के राव तुलाराम पार्क में समस्त समाज के विभिन्न संगठनों ने आज इकट्ठा होकर  शहर में प्रदर्शन करते हुए अध्यक्ष मंडली कामरेड राजेन्द्र सिंह, प्रोफेसर अनिरुद्ध यादव, भगतसिंह साम्भारिया, आर पी सिंह दहिया, जगदीश डहीनवाल, डॉ टीसी तँवर, मनोज कुमार पदैयावास, जेपी दहिया आदि ने उपायुक्त महोदय की अनुपस्थिति में सीटीएम संजीव कुमार के माध्यम से यूपी के सीएम और राजयपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें मुख्य रुप से हाथरस की बेटी को न्याय दो, अपराधियों को फांसी दो, फास्ट ट्रैक कोर्ट में पैरवी चलाओ, उत्तर प्रदेश में जंगली राज समाप्त करो, बहन बेटियों की रक्षा करो, सरकार व अपराधियों का गठजोड़ मुर्दाबाद, यूपी सरकार मुर्दाबाद, ऐसी घटनाओं की पुनरावृति पर रोक लगाई जाए इत्यादि नारों के साथ राव तुलाराम पार्क से सचिवालय तक जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसमें भारी संख्या में महिलाओं समेत सैंकड़ो नागरिकों ने हिस्सा लिया।सचिवालय जाकर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के नाम ज्ञापन प्रेषित किया। जिसमें मांग की गई इंसाफ कत्ल नहीं होने पाए, इसलिए मुकदमा की कार्रवाई फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में हो। इस जघन्य अपराध के लिए अपराधियों को फांसी की मांग उठाई गई। एक ज्ञापन मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार को भी प्रेषित किया गया जिसमें अमादलशाहपुर झज्जर की बेटी पर हुई दरिंदगी के अपराधियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में करवाई चलाकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाए। आज के प्रदर्शन में पवित्रा प्रतिष्ठान रेवाड़ी हरियाणा अनु. जाति राजकीय अध्यापक संघ, ऑल हरियाणा शेड्यूल कास्ट एंपलाइज फेडरेशन, मेघवाल कल्याण सभा रेवाड़ी, रोडवेज एससी एम्प. संघर्ष समिति ऑफ हरियाणा, डॉ.बी आर अंबेडकर सोशल वेलफेयर एसोसिएशन रेवाड़ी, मूलनिवासी शिक्षा-दीक्षा संघ, आवाज फाउंडेशन, पीपीआई, दलित पिछड़ा वर्ग, जागृति मंच, युवा संगठन ड़ीवाईओ, महिला सांस्कृतिक संगठन, जन संघर्ष कमेटी,  सामाजिक सद्भाव मंच, सेवा स्तंभ , मूलनिवासी संघ, नागरिक मंच, स्वराज अभियान ,भीम आर्मी, दलित सेना, बी एस पी, एसयूसीआई कम्युनिस्ट, किसान खेत मज़दूए संगठन, स्वराज अभियान, अखिल भारतीय धानक महासभा, ग्रामीण सफाई कर्मचारी, प्रतिभा विकास मंच, धानक समाज रेवाड़ी, क्रांतिकारी युवा दल, बाल्मीकि जन कल्याण सभा, मजदूर यूनियन रेवाड़ी, भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज रजि. भारत आदि एक दर्जन संगठन शामिल रहे । 

                                               


यूपी के हाथरस में निर्भया के साथ हुई गैंगरेप और बर्बरता के खिलाफ लोगों में भारी रोष है. वीरवार शाम को जहाँ रेवाड़ी में विभिन्न सामाजिक संगठनों ने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा था वहीं रात्री के समय निर्भया की आत्मिक शांति के लिए बावल में सामाजिक संगठनों द्वारा दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई और कैंडल मार्च निकाला गया. संगठन से जुड़े लोगों ने भगत राम चौक से लेकर छोटू राम चौक होते हुए अम्बेडकर चौक तक कैंडल मार्च निकाला. सभी ने एक सुर में हाथरस की बेटी के लिए इन्साफ की मांग करते हुए दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की. कैंडल मार्च का नेत्रत्‍व कर रहे राम किशन महलावत ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि वैसे तो सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाव का नारा देती है लेकिन समाज में इस तरह की घटनाये सरकार के नारे और दावे को निरर्थक कर देती है. आए दिन हो रही ऐसी घटनाओं को देखकर लगता है कि सरकार बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं है. इस मौके पर बावल नगर पालिका के वाइस चेयरमैन चेतराम रेवाड़ीया, ईश्वर महलावत, गजराज मास्टर, सरजीत सरपंच संजय पार्षद, दिनेश पार्षद, दीपक रोहिला, राजन पेंटर और महेंद्र सिंह समेत कई लोग उपस्थित रहे.

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें