expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : केवीएस में प्रवेश के लिए 20 जुलाई से करें ऑनलाइन पंजीकरण : प्राचार्य बीर सिंह


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : प्राचार्य बीर सिंह ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा एक में प्रवेश के लिए 20 जुलाई प्रात: 10 बजे से 7 अगस्त सायं 7 बजे तक ऑनलाइन पंजीकरण किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि प्रवेश संबन्धित विवरण वैबसाइट https://kvsonlineadmission.kvs.gov.in  और एंड्रायड मोबाईल ऐप  
दोनों के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। शैक्षणिक सत्र 2020-21 में कक्षा एक में ऑनलाइन प्रवेश के लिए आधिकारिक एंड्रायड मोबाइल ऐप https://kvsonlineadmission.kvs.gov.in/apps/  पर उपलब्ध है। ऐप डाउनलोड करने और इन्स्टाल करने के निर्देश उपरोक्त क्ररु पर उपलब्ध होंगे।
प्राचार्य ने अभिभावकों से अनुरोध किया कि वे पोर्टल और ऐप का उपयोग करने से पहले निर्देशों का सावधानी से पालन करें। उन्होंने बतया कि कक्षा दो एवं दो से ऊपर कि कक्षाओं में स्थान रिक्त होने पर ही प्रवेश के लिए पंजीकरण 20 जुलाई प्रात: 8 बजे से 25 जुलाई सायं 4 बजे तक ऑफलाइन मोड द्वारा किया जाएगा। कक्षा ग्यारवीं के लिए आवेदन प्रपत्र संबन्धित विद्यालय की वैबसाइट पर के.वि.सं. वैबसाइट https://kvsangathan.nic.in  पर समय सारिणी के अनुसार डाउनलोड हेतू उपलब्ध होगा। सभी कक्षाओं के लिए आयु की गणना 31 मार्च 2020 से होगी। कक्षाओं में सीटों का आरक्षण के.वि.सं. के प्रवेश दिशा-निर्देश के अनुसार किया जाएगा।
प्राचार्य ने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभिभावक रेवाड़ी के लिए http://rewari.kvs.ac.in/   तथा भाकली के लिए   http://bhakli.kvs.ac.in/     या मुख्यालय की वैबसाइट  https://kvsangathan.nic.in  देख सकते है।
  वर्तमान में कोविड- 19 की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए सक्षम अधिकारी (केंद्र/राज्य/स्थानीय) द्वारा जारी स्वास्थ्य संबंधी निर्देशों की अनुपालना में अभिभावकों से अनुरोध है कि वे विद्यालय में जाकर भीड़ एकत्रित न करें। प्रवेश संबंधी सभी सूचनाओं की जानकारी, पंजीकरण प्रपत्र भरने के लिए विद्यालय/मुख्यालय की वैबसाइट निरंतर देखें। पूर्णतया भरा हुआ पंजीकरण प्रपत्र स्कैन कर संबन्धित विद्यालय की ई मेल पर भेजें। प्राचार्य द्वारा विद्यालय में बुलाए जाने पर निर्धारित समय अंतराल में ही प्रवेश प्रभारी/प्राचार्य से संपर्क करें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें