Bounsi News: जिला परिषद बाजार में जल निकासी की समुचित व्यवस्था नही होने से सभी को हो रही परेशानी

ग्राम समाचार, बौंसी, बांका।मूसलाधार बारिश की वजह से शनिवार को जहां किसानों के चेहरे खिल उठे। प्रखंड क्षेत्र में किसान अपने खेतों की जुताई और धान रोपनी में लग गए ।वहीं बारिश से जिला परिषद बाजार पानी पानी हो गया ।जल निकासी की व्यवस्था नहीं रहने से भारी मात्रा में जलजमाव हो गया है। जिसकी वजह से फुटकर सब्जी विक्रेताओं के समक्ष भारी समस्या उत्पन्न हो गई है ।

मालूम हो कि यह फुटकर दुकानदार जमीन पर बैठकर सब्जी बेचने का काम करते हैं ।लेकिन जलजमाव के कारण यहां सब्जी बेचना काफी मुश्किल हो गया है ।हालांकि पानी निकल जाने के बाद भी समस्या बरकरार रहेगी। बजबजाती गन्दगी और दुर्गंध वाली कीचड़ में सब्जी विक्रेताओं के साथ साथ सब्जियां खरीदने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

जानकारी हो कि जिला परिषद मार्केट में जिला परिषद के द्वारा दुकानों का निर्माण कराया जा रहा है ।काम कर रहे है संवेदक के द्वारा गिट्टी, बालू रखने के साथ-साथ नीव खोदे जाने पर भारी मात्रा में मिट्टी निकालकर जहां-तहां रख देने से भी जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है ।स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि पहले यहां जलजमाव नहीं होता था ।बारिश के साथ ही पानी बाहर निकल जा रहा था लेकिन दुकान के निर्माण होने के साथ ही पानी निकासी के सारे रास्ते बंद हो जाने से ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। दुकानदारों ने जिला परिषद अध्यक्ष से पानी निकासी की मांग की है।
मदन कुमार झा, प्रखंड संवाददाता, ग्राम समाचार, बौंसी
Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें