Jamtara News राज्य मेधा में सफल सभी छात्रों को नहीं मिला छात्रवृत्ति, जिलेभर में कुल 252 छात्र हुए हैं सफल, सभी छात्रों को लगातार तीन वर्षों तक मिलना है दो- दो हजार रुपए


ग्राम समाचार जामताड़ा:
जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले होनहार बच्चों को मेधा छात्रवृत्ति योजना से वंचित होना पड़ रहा है। वित्तीय वर्ष 2010-11 से 2017-18 तक राज्य मेधा में सफल सभी छात्रों को अब तक छात्रवृत्ति नहीं मिल पाया है। जबकि इस अवधि में जिले भर के कुल 252 छात्र सफल हुए हैं। इन सभी छात्रों को लगातार तीन वर्षों तक दो-दो हजार रूपये विभाग की ओर से भुगतान करना है। लेकिन 253 छात्रों में अबतक 109 छात्रों को छात्रवृति का भुगतान मार्च 2020 में किया जा सका है। बाकि 143 छात्रों का विभाग के पास बैंक डिटेल उपलब्ध नहीं रहने के कारण छात्रवृति की राशि नहीं दिए जाने की बात कह रही है। जबकि प्रखंड से सभी सफल छात्रों की बैंक खाता संबंधित बीइइओ के माध्यम से देनी है। लेकिन जिला स्तर से निर्देश के बाद भी संबंधित बीइइओ शिथिलता बरत रहे हैं। जिससे सफल छात्रों को छात्रवृति का लाभ नहीं मिल पा रहा है।
जिला में नहीं था राशि:
जानकारी के अनुसार इन सफल छात्रों को छात्रवृति भुगतान के लिए विभाग के पास राशि उपलब्ध नहीं था। जिस कारण सफल वर्ष 2010-11 से 2017-18 तक के छात्रों को राशि नहीं दिया जा सका है। जबकि इस वर्ष राशि उपलब्ध हो गया है तो विभाग के पास सभी छात्रों का बैंक खाता ही नहीं है।
अरविंद ओझा, ग्राम समाचार, जामताड़ा
Share on Google Plus

Editor - रोहित शर्मा, जामताड़ा

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें