Pakur News : राही पब्लिक स्कूल का तीसरा वार्षिकोत्सव संपन्न


पाकुड़: प्रखंड अंतर्गत राही पब्लिक स्कूल रहसपुर में तीसरा वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय के बच्चों द्वारा मनमोहक विद्यालय प्रांगण में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसे अभिभावकों ने खूब सराहा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से एक्शन सॉन्ग, नाटक, स्पीच, कन्वर्सेशन को हैं। "हिंदुस्तान हमारा है" एक्शन सॉन्ग के द्वारा बच्चों ने देशभक्ति की मिशाल पेश किया। "शिक्षा का अधिकार अधिनियम" नाटक के माध्यम से लोगों को अनिवार्य शिक्षा के बारे में जागरूक किया गया। अभिभावकों ताली बजाकर बच्चों को प्रोत्साहन किया। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ओपन स्काई स्मार्ट स्कूल के निदेशक मनोज भगत, बेथेसदा मिशन स्कूल के निदेशक जे दत्ता एवं मोहम्मद अजहरुल सर उपस्थित थे। बच्चों द्वारा स्वागत गीत बुके एवं शाल भेंट कर अतिथियों का सम्मानित किया गया। मनोज भगत ने अपने संबोधन में कहा कि राही पब्लिक स्कूल के बच्चों ने अपनी प्रतिभा से यह साबित कर दिखाया है कि अगर उन्हें सही मार्गदर्शन मिले तो वे आगे चलकर आईआईटी, आईआईएम, जेएनयू, एएमयू जैसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों की शोभा बढ़ाते हुए एक सफल नागरिक बनकर अपने माता पिता, गाँव, समाज और जिले का नाम पूरी दुनिया में रौशन करेंगे। वहीं जे दत्ता ने भी अपने संबोधन में बच्चों और विद्यालय प्रबंधन की भरपूर प्रशंसा की। मंच संचालन में अजीजुर रहमान, रासेद शेख, गुलाम मोरतुजा शेख और परवेज़ मुशर्रफ ने अहम भूमिका अदा की। विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद रेहान राही ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बच्चों, शिक्षकों, अभिभावकों एवं अतिथियों को धन्यवाद दिया।

-विनोद कुमार, ग्राम समाचार, जिला ब्यूरो, पाकुड़(झारखंड)।
Share on Google Plus

About विनोद दास, पाकुड़

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment