Banka News:बांका में नियोजित शिक्षकों का हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

ग्राम समाचार, बांका।समान काम समान वेतन को लेकर जिले के सभी प्रखंड के लगभग 6000 नियोजित शिक्षक आज लगातार तीसरे दिन की भी धरना प्रदर्शन करते नजर आए। ऐसा माना जा रहा है कि नियोजित शिक्षक अब सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में है।शिक्षकों से वार्ता करने के बाद मालूम चला कि सरकार लगातार तुगलकी फरमान जारी कर रही है किंतु नियोजित शिक्षक पीछे हटने के मूड में नहीं है।

इसका परिणाम यह हुआ कि जिले में सभी विद्यालयों में ताला लटक गया है पठन-पाठन ठप हो गया हैं। दूसरी और शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं लगातार यह मांग कर रहे हैं कि हमें समान काम के बदले समान वेतन दिया जाए और 7 सूत्री मांगों पर अविलंब विचार किया जाए। हड़ताल पर चले जाने के कारण जिस प्रकार विद्यालय बंद है उसको देखते हुए ऐसा लग रहा है अनिश्चितकालीन हड़ताल अभी नहीं टूटेगा और शिक्षक भी पीछे नहीं हटेंगे।
हर दिन की भांति आज तीसरे दिन भी धरना स्थल पर ही शिक्षकों ने अपना अटेंडेंस बनाया। धरना शुरू करने से पहले शिक्षकों ने प्रार्थना सभा किया और फिर वही बैठकर धरना आरंभ कर दिया।पूरे राज्य में जिस प्रकार विद्यालयों में ताला लटक चुका है ऐसा लग रहा है कि यह हड़ताल जल्द समाप्त नहीं होगा, इसलिए सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द इन शिक्षक प्रतिनिधियों से बात करके इस समस्या का समाधान निकाला जाए ताकि स्कूल पुनः खुल सके।
Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें