चैतन्य देवियों की झाँकी

Chatny dewi ki jhakhiग्राम समाचार महागामा(गोड्डा)।शनि वार महासप्तमी को प्रजा पिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय माउंट आबू के स्थानीय सेवा केंद्र महागामा के द्वारा पहली बार दुर्गापूजा के अवसर पर चैतन्य देवियों की झाँकी का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम का शुभारंभ महागामा अनुमंडलाधिकारी हरि वंश पंडित ने दीप प्रज्वलित कर किया।
उन्होंने दुर्गा पूजा के आदर्श मूल्यों की चर्चा करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से मन मष्तिष्क का सकारात्मक सोच बढ़ता है तथा समाज को एक नई दिशा मिलती है। बाल कलाकार की प्रस्तुति मनमोहक थी।

इस अवसर पर प्रजा पिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के स्थानीय सेवा केंद्र महागामा के द्वारा लोगों से आह्वान किया कि वे सात दिनों का निशुल्क कोर्स करें, मेडिटेशन की विधि को जानें तथा अपने जीवन को आदर्श मूल्यों से भरपूर करें। कहा कि मेडिटेशन के द्वारा जीवन को आनंद, खुशियां, शान्ति, पवित्रता तथा ज्ञान से भरपुर किया जा सकता है। तथा एक आदर्श और स्वास्थ सामाज का निर्माण किया जा सकता है। सेंटर इंचार्ज पूनम बहन ने बताया कि आदर्श मूल्यों से ही दुर्गा देवी हैं जिन्होंने काम, क्रोध, लोभ, मोह और अहंकार से भरपुर रावण को भी परास्त किया। रानी बहन ने संस्था के बारे में संक्षिप्त परिचय देते हुए मेडिटेशन के फायदे बतायी।
कार्यक्रम को लेकर महागामा वासियों ने जमकर लुत्फ उठाए और झूमते नजर आए।

कार्यक्रम में संस्था के सभी ईश्वरीय भाई बहन उपस्थित होकर कार्यक्रम का आनंद उठाया।

– ग्राम समाचार महागामा (गोड्डा)।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>