USA : अल्लाहू अकबर बोलकर ट्रक सवार ने सड़क पर चल रहे लोगों पर किया हमला, 8 की मौत और 11 घायल

US ATTACK1ग्राम समाचार (एजेंसी रिपोर्ट)। अमेरिकी की राजधानी न्यूयार्क के डाउनटाउन मैनहटन में मंगलवार को देर रात बड़ी घटना घटित हुई। जहां पर एक ट्रक ड्राइवर ने सड़क पर चल रहे लोगों को रौंद डाला।

इस घटना में करीब 8 लोगों की मौत और 11 घायल हो गए हैं। मौके पर ही न्यूयार्क पुलिस ने भागते ड्राइवर पर गोली चलाई और उसे गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 2 नकली बंदूक बरामद की गई हैं। इस ट्रक ने एक छोटी स्कूल बस को भी टक्कर मारी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावार ने अल्लाह हू अकबर बोलते हुए लोगों पर ट्रक चढ़ाया। लिहाजा इससे जाहिर होता है कि ये आतंकी हमला है। घटना को अंजाम देने वाले ड्राइवर की उम्र 29 साल है।

पुलिस मामले की पूछताछ कर रही है लेकिन अब तक उसने इस घटना के पीछे की वजह के बारे में कुछ नहीं बताया। घटना स्थल पर पुलिस नजर बनाए हुए है। यह घटना चैम्बर्स के क्षेत्र और वेस्ट स्ट्रीट के अप मार्केट ट्रिबेका में हुई। जहां से वर्ल्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल काफी नजदीक है। आपको दें कि इसी क्षेत्र में स्टुवेन्सेंट हाई स्कूल भी स्थित है।

US ATTACK

न्यूयॉर्क सिटी पुलिस डिपार्टमेंट ने टि्वटर पर सूचना दी है कि फिलहाल सभी सूचनाएं प्रारंभिक हैं। इनकी पुष्टि की कोशिश की जा रही है।
प्रत्यक्षदर्शयों का कहना है कि एक ट्रक सवार ने पहले कई लोगों को टक्कर मारी और फिर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। फायरिंग से पहले उन लोगों ने एक शख्स अपने हाथों में दो बंदूक लिए एक कार से उतरते हुए देखा था। घटना के बाद ही व्हाइट हाउस के प्रवक्ता का बयान आया। उन्होंने इस घटना के बारे में राष्ट्रपति ट्रंप को जानकारी दी। न्यूयार्क मेयर ने इस घटना को ‘आतंकी वारदात’ कह बता रहे हैं।

घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसिया इसपर अपनी नजरें बनाए हुए हैं। ट्रंप ने एक और ट्विट कर कहा कि आई को अमेरिका में नहीं घुसनें देंगे।

(एजेंसी रिपोर्ट)