लोकतंत्र की ताकत, चायवाला भी पीएम, ट्रंप की बेटी इवांका ने बांधे मोदी की तारीफों केपुल

modi with ivankaग्राम समाचार (एजेंसी रिपोर्ट)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व व्हाइट हाउस में सलाहकार इवांका ट्रंप ने मंगलवार को भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धियों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में ही यह ताकत है कि एक चायवाल भी प्रधानमंत्री बन सकता है। उन्होंने देश में कामकाज में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाए जाने की जरूरत बताई। इवांका ने कहा कि अगर भारत में नौकरियों के मामले में स्त्री-पुरु ष में भेदभाव आधा भी कम दिया जाए तो अगले तीन साल में भारतीय अर्थव्यवस्था को 150 अरब डालर का फायदा हो सकता है।

उन्होंने महिला उद्यमियों के लिए पूंजी पहुंच तथा समान कानूनों की वकालत की और कहा कि उद्यमिता में लैंगिंक अंतर को पाटने से नियंतण्र जीडीपी में दो फीसद तक की अतिरिक्त वृद्धि हो सकती है।

modi with ivanka

आठवें सालाना नियंतण्र उद्यमिता सम्मेलन (जीईएस) को संबोधित करते हुए इवांका ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भूरि-भूरि प्रशंसा की और कहा कि मोदी भारत को एक संपन्न अर्थव्यवस्था, लोकतंत्र का प्रकाश स्तंभ व दुनिया में उम्मीद का प्रतीक बनाने के लिए काम कर रहे है। इवांका ने महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया और कहा कि महिला उद्यमियों की बढ़ती संख्या के बावजूद महिलाओं को खुद का कारोबार शुरू करने, स्वामित्व रखने व उसे आगे बढ़ाने में बड़ी दिक्कतें आती हैं।

modi with ivanka

व्हाइट हाउस का सच्चा मित्र है भारत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने कहा, आप जो हासिल कर पा रहे हैं वह वास्तव में अद्भुत है, बचपन में चाय बेचने से लेकर भारत का प्रधानमंत्री चुने जाने तक। उन्होंने कहा, आपके अपने प्रयासों, उद्यमिता व कठोर मेहनत से भारत के लोगों ने 13 करोड़ से अधिक नागरिकों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि है और मैं जानती हूं कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में यह बढ़ना जारी रखेगा। उन्होंने कहा, यहां भारत में, मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना उनके इस विास के लिए करना चाहूंगी कि मानवता की प्रगति महिला संशक्तीकरण के बिना अधूरी है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और वह व्हाइट हाउस का सच्चा मित्र है।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>