छात्र संगठन ने किया सदर अस्पताल का औचक निरक्षण, मरीजों ने की ढेरों शिकायत

Rajiv Mishra in dumka hospital3ग्राम समाचार, दुमका (झारखंड)। छात्र चेतना संगठन दुमका इकाई द्वारा सदर अस्पताल दुमका का औचक निरक्षण किया गया । छात्र चेतना संगठन के टीम का नेतृत्व कर रहे संथाल परगना प्रभारी राजीव मिश्रा ने बताया कि अस्पताल में मरीजो को जिस प्रकार समुचित सुविधा मिलनी चाहिए उसकी अपेक्षा कुछ भी नहीं मिल रही है।

विभिन्न वार्डो के निरक्षण के दौरान संगठन के टीम को बहुत सारे मरीजों ने अनेकों प्रकार की शिकायत की किन्ही को समय पर दवाई नहीं मिल रहा है तो किन्ही को बाहर से दवाई खरीद कर लाना पड़ रहा है तो कैदी वार्ड में बहुत दिनों से सफाई ही नहीं हुई है। बहुत सारे मरीजो ने तो बताया कि डॉक्टर शाम 7 बजे के बाद सुबह 9 बजे तक आते ही नहीं है। संगठन के द्वारा निरक्षण करने गए डायरिया वार्ड में टीम के सदस्यों के द्वारा मानवता को शर्मसार करने वाला नजारा देखा गया जिस वार्ड को हमेसा साफ रखना है थोड़ी सी भी गंदगी न हो पिछले कुछ दिनों से उसी वार्ड में एक लावारिस बुजुर्ग को कोने में लेटा दिया गया था जो कि खुद से उठ नही पाता था पेशाब,पैखाना वो दोनों चीज उसी कोने में नीचे सोया हुआ करता था जैसे ही वार्ड के अंदर प्रवेश किया तो वार्ड से पूरा दुर्गंध आ रहा था पर किसी भी डॉक्टर और नर्स के द्वारा उस असहाय बुजुर्ग की सुध नही ली गई।

Rajiv Mishra in dumka hospital3

संगठन के द्वारा कुछ सफाई कर्मचारी को बुलाया गया और छात्र चेतना संगठन के जिला महासचिव के सहयोग से उसके लिए नए वस्त्र मंगाए गए। और खुद से संगठन के सदस्यों ने साबुन लगाकर उस बुजुर्ग को नहलाया ओर उसके गंदगी को साफ किया संथाल परगना प्रभारी राजीव मिश्रा ने अपने हाथों से पानी से नहलाया ओर संगठन के अन्य पदाधिकारी जिला प्रमुख अशरफ कमाल, नगर प्रभारी अमित कुमार यादव ,जिला महासचिव विशाल सिंह ने मिलकर नए बेड पर नए कपड़े पहनाकर उन्हें सुलाया। जिला प्रमुख अशरफ कमाल ने कहा कि पुराने कपड़े में इतने कीड़े हो गए थे कि उसे साफ नही क्या जा सकता था इसलिए बेड शाहित उसे भी बाहर फेंक दिया गया पूरे वार्ड की पुनः सफाई की गई।

Rajiv Mishra in dumka hospital3

वही अस्पताल निरक्षण करने के दौरान एक वयक्ति को रक्त की कमी थी तो उसे रक्त भी संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा दिया गया। उन्होंने कहा कि संगठन के द्वारा जल्द ही अस्पताल की व्यवस्था को लेकर सख्त कदम उठाएंगे ।अस्पताल निरक्षण एवं सफाई कार्यक्रम में जिला प्रमुख अशरफ कमाल , जिला महासचिव विशाल सिंह,नगर संगठन प्रभारी अमित कुमार यादव, जिला सह सचिव रंजन कापरी, अजय कुमार, कुणाल कुमार, अभय कुमार , रोहित कुमार, भूदेव यादव, शुभम कुमार ,संतोष कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्तिथ थे।

–  ग्राम समाचार दुमका ब्यूरो रिपोर्ट।