सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय शिक्षक संघ कार्यकारणी की पहली बैठक

SK UNIVERSITY TEACHERSग्राम समाचार, दुमका (झारखंड)। सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय शिक्षक संघ(स्केमुटा) के नव निर्वाचित कार्यकारणी की बैठक रविवार को संताल परगना महाविद्यालय में हुई। इस बैठक की अध्यक्षता स्केमुटा के अध्यक्षााल गोविंद कश्यप ने की।

स्केमुटा का कार्यालय सचिव डा एसएलोडिंया और प्रवक्ता डा शंभु कुमार सिंह कोानाया गया। मुख्य अतिथि के रूप में फुटाज के अध्यक्ष डा नवीन कुमार्र सिंह शामिल हुए। डा सिंह ने कहा कि शिक्षकों को हक के लिये एकजुट हो कर लड़ना चाहिए। सकारात्मक लड़ाई लड़ने की आवश्यकता है। अपनेाीच रह कर शिक्षक हित के विरुद्ध काम करने वाले शिक्षकों से सावधान रहने की सलाह दी। सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय में छुट्टी के कटौती पर वैकल्पिक अवकाश को सही ठहराया। स्केमुटा का बैंक खाता खोलवाने का निर्णय लिया। विश्वविद्यालय अध्यक्ष बाल गोविंद सिंह ने कहा कि कई शिक्षकों के पेंशन का कागजात विश्वविद्यालय में रखा हुआ है। सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालयों के शिक्षकों प्रोन्नति नहीं मिलने पर भी नाराजगी व्यक्त की।

SK UNIVERSITY TEACHERS2

स्केमुटा के सचिव डा संतोष कुमार शील ने कहा कि शिक्षक हित के लिये वे संघर्ष करते रहेंगे। स्केमुटा कमेटी के पुर्नगठन के बाद कार्यकारणी की पहली बैठक हुईं। इस बैठक को गोड्डा कॉलेज, गोड्डा के डा चन्द्रकांत यादव, डा सतीश चन्द्र पाठक, गौरी शंकर सिंह, मधुपुर कॉलेज मधुपुर के डा रत्नाकर भारती, डा रिजवान, विश्वविद्यालय राजनीति विज्ञान विभाग के डा विजय कुमार, संताल परगना महिला महाविद्यालय के डा राकेश कुमार, डा नीलिमा लाकड़ा, डा संतोष कुमार सिंह, एएस कॉलेज देवघर के डा अनिल कुमार झा, एसपी कॉलेज के डा दीप नारायण, डा राजेश यादव, डा गोपार्ल सिंह ने संबोधित किया। मंच संचालन डा राजीव कुमार ने दी। धन्यवाद ज्ञापन स्केमुटा के प्रवक्ता डा शंभु कुमार सिंह ने किया।

 –  दशरथ महतो, ग्राम समाचार दुमका (झारखंड)।