बाथ टब में डूबने से हुई मौत, फारेंसिक रिपोर्ट में खुलासा, श्रीदेवी के खून में मिला अल्कोहल- पढ़िए पूरी रिपोर्ट

srideviदुबई (एजेंसियां)।अभिनेत्री श्रीदेवी की आकस्मिक मौत के मामले को सोमवार को एक नाटकीय मोड़ देते हुए दुबई की सरकार ने कहा कि उनकी मौत होटल के बाथ टब में दुर्घटनावश डूबने से हुई। उनका पार्थिव शरीर लाने में और देरी हो सकती है क्योंकि दुबई पुलिस ने भारतीय दूतावास से कहा है कि अभिनेत्री का शव सुपुर्द करने से पहले एक और ‘‘मंजूरी’ मिलनी बाकी है।

यूएई में भारत के राजदूत नवदीप सूरी ने कहा कि दुबई पुलिस एक और ‘‘मंजूरी’ मिलने के बाद ही शव सुपुर्द कर सकती है। मंगलवार दोपहर बाद शव परिजनों को सौंपा जा सकता है।

मौत का रहस्य गहराया

दुर्घटनावश डूबने की इस ताजा खबर से श्रीदेवी की मौत को लेकर बना रहस्य और गहरा गया है। उनके परिवार ने अभिनेत्री की मौत के बाद दिए गए शुरुआती बयान के बाद से कुछ नहीं कहा है और मीडिया से दुख के इस समय में उन्हें अकेला छोड़ देने का अनुरोध किया है।

नशे की वजह से गिरी थीं बाथटब में

दुबई के अखबार गल्फ न्यूज ने सोमवार को एक खबर में कहा कि श्रीदेवी की मौत नशे की हालत में दुर्घटनावश बाथटब में डूबने से हुई। अखबार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यूएई सरकार की फोरेंसिक रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी। रिपोर्ट में मौत की वजह दुर्घटनावश डूबना बताई गई है। पोस्ट के साथ फोरेंसिक रिपोर्ट की एक कॉपी भी लगाई गई है, जिस पर यूएई स्वास्य मंत्रालय और दुबई के निवारक दवा निदेशक की मुहर लगी है।

अखबार ने अपनी खबर में अदाकारा का पूरा नाम ‘‘श्रीदेवी बोनी कपूर अय्यपन’ उनके पासपोर्ट का नंबर, हादसे की तारीख और मौत की वजह बताई है।

होटल के कमरे से 48 घंटे से बाहर नहीं निकली थीं

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि पति और बेटी के मुंबई लौटने के बाद श्रीदेवी दुबई के होटल के कमरे में अकेली थीं। निधन से पहले 48 घंटे तक बाहर भी नहीं निकलीं थीं।

दुबई लोक अभियोजन को सौंपा मामला

दुबई सरकार ने ट्विटर पर लिखा कि पुलिस ने मामला ‘‘दुबई लोक अभियोजन’ को सौंप दिया है जो इस तरह के मामलों में अपनायी जाने वाली कानूनी प्रक्रिया का पालन करेगा। दुबई सरकार के मीडिया अधिकारी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘पोस्टमार्टम विश्लेषण होने के बाद दुबई पुलिस मुख्यालय ने सोमवार को बताया कि भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत उनके होटल के कमरे में बाथटब में बेहोश होने के बाद डूबने से हुई।

हर दृष्टिकोण से की जा रही जांच

गल्फ न्यूज ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि ‘‘फोरेंसिक रिपोर्ट में केवल डूबने की बात कही गई है, इसलिए हादसे से जुड़ी परिस्थितियों का पता लगाने की अब भी कोशिश की जा रही है यह पूछे जाने पर कि शव कब देश लाया जा सकता है, सूरी ने कहा कि कोई समय सीमा देना मुश्किल है क्योंकि यूएई के अधिकारी अपनी प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं।

शव पर आज लगाया जा सकता है लेप 

दुबई के अखबार खलीज टाइम्स ने अपनी एक खबर में कहा कि मंगलवार दोपहर को शव पर लेप लगाया जा सकता है। अभिनेत्री का शव लाने की प्रविया तेज करने के लिए भारतीय दूतावास एवं वाणिज्य दूतावास स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर प्रयास कर रहे हैं। यह साफ नहीं हुआ है कि 54 वर्षीय अभिनेत्री किस कारण से बेहोश हुईं और क्या दिल का दौरा पडने से हुई मौत की शुरूआती खबर सच है।

Loading...