Published On: Sun, Dec 24th, 2017

रिहाब इंडिया फाउंडनेशन का मिलन समारोह

purniyan1ग्राम समाचार कसबा (पुर्णिया)। बिहार में  सीमांचल के सुदूर पिछड़े ग्रामीण क्षेत्रों के 50 गांवों में शिक्षा,स्वास्थ्य तथा आर्थिक विकास को लेकर काम करने वाली रिहाब इंडिया फाउंडनेशन द्वारा रविवार को मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य रूप से जिले के प्रसिद्ध बुद्धिजीवों, जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया तथा ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कैसे पहुँचें इस बात पर अपने-अपने विचार व्यक्त किया।

इस मौके पर फाउंडनेशन के जेनरल सेकेट्ररी रमीज मोहम्मद ने बताया कि रिहाब इंडिया फाउंडनेशन एक गैर सरकारी संगठन है,  जो देश के 12 राज्यों के 50 गांवो में शिक्षा, स्वाथ्य और आर्धिक उन्नति पर काम कर रहा है।

purniyan1

फिलहाल रिहाब इंडिया फाउंडनेशन द्वारा जिले के पुर्णिया पूर्व तथा कसबा प्रखंड के 16 गांवो में कार्य कर रही है।  इनका लक्ष्य जिले के 100 गांवो तक पहुँचने का है।

उन्होंने बताया कि कसबा प्रखंड में लखना पंचायत के खगजना,रुसाबाड़ी,माजगामा व डुमरी में, संझेली पंचायत के कदवा, कुसाहा,संझेली तथा रूसा गांव में तथा बोचगांव में शिक्षा,स्वाथ्य तथा आर्थिक विकास के लिए कई कार्यक्रम चला रही है। इस मौके पर जिला अल्पसंख्यक पदाधिकारी अभिराम त्रिवेदी ने सरकार द्वारा अल्पसंख्यक गांवो में चलाए जा रहे योजानाओं की जानकारी दी। मिलन समारोह में मो. शाहिद रजा,जिला पार्षद मो.इकबाल,मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट के मो. डॉ. असद इमाम, तसनीम आरिफ सहित दर्जनों अल्पसंख्यक समुदाय के जनप्रतिनिधियों तथा बुद्धिजीवियों ने हिस्सा लिया तथा अपने विचार व्यक्त किए ।

 –  गौरव पंकज यादव, ग्राम समाचार कसबा (पूर्णिया)। 

Loading...