पति ने तलाकसुदा पत्नी की हत्या कर शव को फांसी के फंदे से लटकाया

bibi soni murder1ग्राम समाचार, पुर्णिया (बिहार)।  पति द्वारा अपनी तलाकसुदा पत्नी की हत्या कर शव को फांसी के फंदे से लटकाने का घटना प्रकाश में आया  है । घटना कसबा थाना क्षेत्र के भामरा-लागन पंचायत के वार्ड संख्या 2 के मथौर गांव की है । घटना कि सूचना पर पहुँची कसबा पुलिस ने शव  को जब्त कर पोस्टमॉर्टम  हेतू सदर अस्पताल पुर्णिया भेज दिया है ।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के भामरा-लागन पंचायत के वार्ड संख्या 2 के मथौर गांव के मो. शमीम की 22 वर्षीय पुत्री बीबी सोनी की हत्या उसके पूर्व पति मो. इम्तियाज द्वारा गला दबाकर कर कर दिया।  घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फांसी के फंदे से घर के पीछे बनें एक झोपड़ी में लटका दिया गया था।

bibi soni

घटना के संबंध में मृतका के पिता ने मो. शमीम ने बताया कि शनिवार की रात्रि मेरी मैं मेरी पत्नी तथा मेरी बेटी सोनी सभी सो गए थे। रविवार की सुबह जब मेरी पत्नी की नींद खुली तो घर के पीछे बनी झोपडी में सोनी का शव फांसी के फंदे से लटक रहा है।  मेरी पत्नी ने इस बात की जानकारी मुझे दी । मैंने तुरंत शव को रस्सी के फंदे से निकाला और देखा कि मेरी बेटी मौत हो चुकी है। उसके शरीर पर कई जगहों पर जख्म के निशान बने थे, और गले पर काला निशान बना हुआ था।

 

bibi soni murder

पिता ने अपनी पुत्री बीबी सोनी की हत्या का आरोप मथौर गांव के मो. इम्तियाज पर लगाते हुए कहा कि मो0. इम्तियाज से 2015 में मेरी बेटी की शादी मुस्लिम रीति रिवाज के तहत हुई थी।  किंतु ये रिश्ता 3 माह तक ही कायम रहा।  शादी के 3 माह पूर्व ही मो. इम्तियाज द्वारा मेरी बेटी सोनी को तलाक दे दिया गया था। तब से मेरी बेटी मेरे पास ही रहने लगी।  इधर कुछ माह पूर्व से ही मेरी बेटी सोनी और इम्तियाज का मिलना जुलना चोरी छिपे होना शुरू हो गया। इम्तियाज ने सोनी को एक मोबाइल फोन भी दिया था।  जिससे रोज दोनों में गुप्त रूप से बात भी होने लगी। इस बीच इम्तियाज के लिए कई रिश्ते भी आनें लगे। किंतु मेरी बेटी से उनके संबंध के बारे में जानकारी होने से कोई उससे शादी करने को तैयार नहीं होते थे। इसलिए मेरी बेटी को रास्ते से हटाने के मकसद से इम्तियाज ने सोनी को शनिवार की रात्रि मिलने को बुलाया होगा फिर उनकी गले दबाकर हत्या कर दिया होगा। किसी को इम्तियाज पर हत्या का शक न करें इसलिए इम्तियाज ने हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए सोनी के शव को फांसी के फंदे से लटका दिया। ताकि लगे कि सोनी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

bibi soni murder police

मृतका के पिता मो. शमीम ने बताया कि सोनी के गले का चैन और मोबाइल फोन दोनों गयाब है। और सोनी का शव जिस झोपडी में लटकाया गया था उसकी ऊँचाई इतनी नहीं की फांसी लगाकर जान दी जा सकती हो।

वही घटना की सूचना मिलते  ही  कसबा थाना के एसआई कयूम अंसारी, एएसआई विजेंद्र प्रसाद यादव ने घटना स्थल पर पर पहुँचकर मामलें की गहन जांच की । साथ ही शव को जब्त कर पोस्टमॉर्टम  हेतू सदर अस्पताल पुर्णिया भेज दिया।  कसबा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि सभी आरोपों की बारीकी से जाँच की जा रही है । फिलहाल पोस्टमॉडम रिपोर्ट मिलने के बाद ही इस घटना के राज खुल पाएंगे।

 –  गौरव पंकज यादव, ग्राम समाचार पुर्णिया (बिहार)।