पानी के समस्या से जूझ रही है महारत्न कम्पनी एनटीपीसी फरक्का

TNPCग्राम समाचार, फरक्का (पश्चिम बंगाल)। फरक्का एनटीपीसी को पानी की समस्या से हर वर्ष जुझना पड़ता है-  यह कहना है एनटीपीसी फरक्का के ग्रुप जेनरल मेनेजर कुणाल गुप्ता का।  उन्होंने कहा कि हालांकि इस समस्या से निपटने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर ली गई है ।इसके लिए केनाल में पम्प लगा कर पानी की समस्या को दूर किया जा रहा है।

उक्त बातें  गुरुवार को एनटीपीसी फरक्का द्वारा फरक्का में आयोजित  “प्रेस के साथ संवाद” कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा। कर्यक्रम की शुरुआत एनटीपीसी गीत से किया किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि एनटीपीसी सिर्फ बिजली ही उत्पादन नहीं  करती है बल्कि समाजिक दायित्व के तहत महिला एवं युवा सशक्तिकरण के लिए विशेष बल दे रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि एनटीपीसी फरक्का द्वारा पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद एवं मालदा  जिला तथा झारखंड राज्य के साहिबगंज, गोड्डा एवं पाकुड़ जिला सहित अन्य स्थलों पर शिक्षा, स्वास्थ्य व  आधारभूत संरचना, स्वरोजगार, कला एवं सांस्कृति तथा खेल कूद के विकास सहित विविध जन कल्याणकरी कार्य कर बड़ी संख्या में आम  जनों को लाभान्वित किया जा रहा है।

पेश है एनटीपीसी फरक्का के ग्रुप जेनरल मेनेजर कुणाल गुप्ता से ग्राम समाचार के एडिटर-इन-चीफ राजीव कुमार की विशेष बातचीत (प्रस्तुति – कैलाश शर्मा)

एनटीपीसी फरक्का  निःशुल्क  दे रही है ईंट बनाने हेतु राख

एनटीपीसी फरक्का के ग्रुप जेनरल मेनेजर कुणाल गुप्ता ने कहा कि आसपास में कोई अगर ईंट  बनाने या फिरअन्य कार्य के लिये बोटोम एस लेना चाहते हैं तो उसे निःशुल्क दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि  सरकार द्वारा एनटीपीसी से निकले  राख की समस्या से निपटने के लिए हमें टार्गेट  दिया गया  है,  जिसमें  हम 53 प्रतिशत तक  कामयाब हुए हैं।  हमें विश्वास है कि दिए गए टार्जेट का सत प्रतिशत निष्पादन   में कामयाब हो जाएंगे।

– ग्राम समाचार फरक्का, पशिम बंगाल, ब्यूरो रिपोर्ट।