जमीन की शीघ्र पैमाइश करा रिपोर्ट पेश करें तहसीलदार : डीसी पंकज

ग्राम समाचार न्यूज़ रेवाड़ी {हरियाणा} : उपायुक्त पंकज ने मनेठी के नायब तहसीलदार को निर्देश दिये है कि औलांत गांव की जमीन की पैमाईश के लिए कमीशन गठित करें तथा 10 फरवरी तक इसकी पैमाईश कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उपायुक्त पंकज मंगलवार को जिला लघु सचिवालय में सीएम विंडो पर आई हुई शिकायतों की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंंने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का तत्काल समाधान करें, सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों को लेकर सरकार बहुत गंभीर है। यदि किसी अधिकारी ने लापरवाही बरती तो वह स्वयं उसके लिए जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि पंचायत विभाग की सीएम विंडो पर सबसे ज्यादा शिकायतें लंबित हैं। इन शिकायतों का जल्द से जल्द निपटान करें। उपायुक्त ने कहा कि सीएम विंडो राज्य सरकार का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति बिजली, पानी, सडक़, सीवरेज, शिक्षा व सफाई जैसी किसी भी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं के बारे में अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है।

उन्होने कहा कि सीएम विंडो से प्राप्त शिकायतों एवं समस्याओं के निदान के लिए सम्बंधित अधिकारी पूर्ण ध्यान दे और प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध अवधि में शिकायतों का निपटारा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो अधिकारी सीएम विंडो पर आई शिकायतों को एक-दूसरे विभाग में भेजकर लंबित न रखे इस बारे में नगराधीश के नोटिस में लाकर उनका समाधान करवाए। उन्होने बताया कि रेवाडी जिला के विभिन्न विभागों में सीएम विंडो के माध्यम से अब तक 8412 शिकायतें एवं समस्याएं प्राप्त हुई है इनमें से 7772 का समाधान कर दिया गया है तथा 640 पर कार्यवाही चल रही है। उन्होंने बताया कि सीएम विंडो में वर्ष 2016 की 23 शिकायतें लम्बित है उन्हें अतिशीघ्र निपटान करें।


अधीक्षक अभियंता दक्षिणी हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम रेवाडी के मीटिंग में न आने पर उपायुक्त पंकज ने नगराधीश को निर्देश दिये कि एसई का स्पष्टीकरण मांगें। इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी (ना.) रेवाड़ी कुशल कटारिया, सीटीएम डा. विरेन्द्र, सीईओ जिला परिषद आशीष कुमार, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी मृदुल धर, डीआरओ मानव मलिक, डीडीपीओ डा. एसी कौशिक, जिला शिक्षाधिकारी धर्मबीर बल्डोदिया, ईओ नगरपरिषद मनोज यादव, पीडब्ल्यूडी के कार्यकारी अभियंता हेमंत सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Loading...