10 मिनट तक गिरते रहे ओले, बिहार के तीन जिलों में भारी ओलावृष्टि

ग्राम समाचार पटना (बिहार)।  सारण, वैशाली और मुजफ्फरपुर जिले के करीब 30 किलोमीटर के इलाके में शनिवार को भारी ओलावृष्टि हुई। 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी आई और गरज के बारिश होने लगी। बारिश के साथ ही ओलावृष्टि हुई। मध्यम आकार के आलू के साइज के बर्फ के टुकड़े जमीन पर गिरने लगे। ओला इतना अधिक गिरा कि जमीन बर्फ से ढंक गया। वहीं, वैशाली जिले में आंधी से गिरे घर में दबकर एक वृद्ध महिला की मौत हो गई।

आम और गेहूं की फसल को भारी छति

ओला पड़ने से आम और गेहूं की फसल को भारी क्षति पहुंची है। इस साल मंजर अधिक आने से आम के किसान खुश थे, लेकिन शनिवार को पड़े ओले ने उनकी खुशी छीन ली है। आम के पेड़ छोटे-छोटे टिकोले से भरे थे। ओला पड़ने से बड़ी संख्या में टिकोले गिर गए हैं। दूसरी तरफ गेहूं, मसूर व अन्य फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। इन दिनों गेहूं की कटाई चल रही है। जिन किसानों के फसल अभी तक खेत में लगे थे ओला ने उसे बर्बाद कर दिया है।

bihar

आंधी से गिरा घर, महिला की मौत

तेज आंधी से वैशाली जिले के बिद्दुपुर थाना क्षेत्र के चचेर गांव में एक घर गिर गया। इस घर में एक वृद्ध महिला थी। मलबे में दबने से उसकी मौत हो गई।

14 जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

मौसम विभाग ने शनिवार को पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर, सारण, बेगूसराय समेत 14 जिलों में ओलावृष्टि, भारी बारिश और आंधी के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को भी गरज के साथ बारिश होने और ओला पड़ने की संभावना जताई है।