पोलिथिन उन्मूलन के लिए शुक्रवार को चलाया जाएगा अभियान : SDM जितेन्द्र कुमार

ग्राम समाचार न्यूज़ रेवाड़ी : हरियाणा : राजकीय व निजी स्कूलो द्वारा रेवाडी शहर को पोलिथिन उन्मूलन करने के लिए शुक्रवार को अभियान चलाया जाएगा। शहर में जहां पर भी पोलिथिन दिखाई देगी उन्हें बैग में डालकर एकत्रित किया जाएगा। उसके बाद इन पोलिथिन का वजन भी किया जाएगा ताकि यह पता चल सके कि राजकीय व निजी स्कूलों के बच्चों ने शहर की गलियों व सडकों में उडने वाली कितनी पोलिथिन एकत्रित की है। एसडीएम रेवाडी जितेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में जिला सचिवालय के सभागार में राजकीय व निजी स्कूलों के मुखियाओ की बैठक हुई। जिसमें स्वेच्छा से यह निर्णय लिया गया कि राजकीय व निजी स्कूलों के बच्चे स्वच्छ भारत-स्वच्छ हरियाणा के नारे को अमली जामा पहनाने के लिए अग्रसर है। इस बैठक में शहर के 25 स्कूलों के मुख्य अध्यापकों ने भाग लिया। बैठक में बताया गया कि इन स्कूलों के पचास-पचास बच्चे शहर में उडने वाली पोलिथिनों को एकत्रित करेगें तथा नगरपरिषद रेवाडी इसमें सहयोग करेंगी व बच्चों को ग्लाउस व बैग भी प्रदान करेगी। एसडीएम ने बताया कि सहमति से शुक्रवार का दिन इस कार्य के लिए निर्धारित किया गया है लेकिन बाद में स्कूलों की अनुमति के अनुसार इसे बदला भी जाएगा ताकि स्कूलों को कोई परेशानी न हो।
यहां यह भी बता दें कि मंगलवार को उपायुक्त श्री अशोक कुमार शर्मा ने शहर का दौरा किया था तथा जगह-जगह उड रहे पोलिथिनों व पोलिथिनों के ढेरों को देखकर उन्होंने एसडीएम व कार्यकारी अधिकारी नगरपरिषद को निर्देश दिये थे कि स्वच्छ भारत-स्वच्छ हरियाणा के नारे को सार्थक सिद्ध करने के लिए जन सहयोग ले तथा यह प्रक्रिया जारी रहे ताकि शहर को साफ सुधरा रखा जा सकें। इस बैठक में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुरेश गोरिया, कार्यकारी अधिकारी नगरपरिषद मनोज यादव, डिप्टी डीईओ चन्द्र प्रकाश व 25 स्कूलों के मूख्याध्यापकों ने भाग लिया।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>