पूर्व मुख्यमंत्री चौ.भूपेंद्र सिंह हुड्डा के 71वें जन्मदिन पर रॉयल गार्डन में रक्तदान व नेत्रदान शिविर का आयोजन

birthday of Huddaग्राम समाचार, रेवाड़ी। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौ.भूपेंद्र सिंह हुड्डा के 71वें जन्मदिन पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महावीर यादव मसानी की ओर से स्थानीय रॉयल गार्डन में रक्तदान व नेत्रदान शिविर का आयोजन किया गया। सांसद दीपेंद्र हुड्डा के मार्गदर्शन में आयोजित शिविर में 301 युवकों ने रक्तदान कर जिले में रक्तदान का रिकार्ड बनाया। इससे पहले 242 लोगों के एक साथ रक्तदान किया है। शिविर में 101 युवकों ने नेत्रदान का संकल्प लिया। जिलेभर से बड़ी संख्या में शिविर में पहुंचे युवकों को संबोधित करते हुए महावीर यादव मसानी ने कहा कि चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के जन्मदिन पर आयोजित शिविर में भारी संख्या में लोगों की उपस्थिति यह दर्शा रही है कि हरियाणा की जनता चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा को प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के रूप में देख रही है।

महावीर यादव ने कहा कि श्री हुड्डा ने दस साल के अपने मुख्यमंत्री काल में हरियाणा को विकास की बुलंदियों पर पहुंचाया। जिसके चलते आज लोग हुड्डा के सुशासन को याद करने लगे हैं। उन्होंने बताया कि हुड्डा ने प्रदेश को शिक्षा का हब बनाकर हरियाणा को शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया, वहीं समाज के हर वर्ग के विकास के लिए काम किया। हुड्डा सरकार ने अहीरवाल के पिछड़ेपन को दूर करते हुए जिले के मीरपुर गांव में विश्वविद्यालय की स्थापना की, वहीं जिले में अनेक कालेजों की सौगात दी।

blood donationमहावीर यादव ने कहा कि हुड्डा ने युवाओं का विशेष रूप से ख्याल रखा, जिसके चलते आज प्रदेश का युवा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में एकजुट हो रहा है। उन्होंने कहा कि हुड्डा के जन्मदिन पर 301 युवकों ने रक्तदान कर जिले में अनूठा रिकार्ड कायम किया है। रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं है। इस अवसर पर रक्तदान करने वाले युवकों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस अवसर पर श्रीमती कमल सचदेवा, श्रीकृष्ण राठी पूर्व सरपंच, युवा कांग्रेस के रेवाड़ी विधानसभा अध्यक्ष अजय राव, रामौतार गुर्जर, दयाकिशन खोला, बिट्टु पार्षद, कोसली विस अध्यक्ष संजय बहाला, बावल विस अध्यक्ष लवली यादव, चौ. धीरेंद्र प्रताप सिंह, विपिन भगवानपुर, जीतू प्रजापत, दीपक विजय नगर, राम रोजका, कृष्ण तोंगड़, इंद्रजीत सहारनवास, अमन मीरपुर, कृष्ण तोंगड़, कपिल आकेड़ा, कुणाल एडवोकेट, दिनेश खटावली, सुनील उमेद घासेड़ा, कृष्ण संदीप मीरपुर समेत काफी संख्या में युवा व कार्यकर्ता मौजूद थे। शिविर के आयोजन में नागरिक अस्पताल के चिकित्सक राजबीर सिंह व डा. नीतू सिंह का उल्लेखनीय योगदान रहा।

चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के जन्मदिन पर रेवाड़ी में आयोजित रक्तदान शिविर में मनोज यादव मसानी ने 34वीं बार रक्तदान किया। मनोज यादव ने बताया कि साल में दो बार अवश्य रक्तदान करते हैं। उन्होंने 1996 में पहली बार रक्तदान किया था। उन्होंने असंख्य लोगों को भी प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि व्यक्ति द्वारा किया गया रक्तदान किसी के अमूल्य जीवन को बचा सकता है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को जीवन में समय-समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए।

-राजेश शर्मा, ग्राम समाचार, रेवाड़ी।