पुलिस निरीक्षक ने चलाया सघन वाहन जांच अभियान, कागजात नहीं रहने पर वसूला फाईन, हेलमेट पहनने की दी नसीहत, वाहन चालकों में हड़कंप

photo

ग्राम समाचार ,  देवघरः सारठ: लोकसभा चुनाव को लेकर पालोजोरी पुलिस निरीक्षक मनोज मल्लिक के नैतृत्व में रविवार को सारठ थाना गेट के समक्ष सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान के तहत सभी दुपहिया व चार पाहिया व यात्रिक वाहनों की भी जांच की गई। जांच के दौरान दो पहिया वाहन के कागजात, ड्राइविंग लाइसेंस, हेलमेट आदि नहीं रहने पर निर्धारित जुर्माना भी वसूला गया।

जुर्माना करीब एक हजार वसूला गया। वहीं चार पहिया वाहनों की डिक्की की भी जांच की गई। हलांकि वाहन जांच को लेकर चलाये गये इस अभियान से दर्जनों दो पहिया वाहनों को थाने में घुसाया गया जिसे पुरा थाना परिसर में दो पहिया वाहनों की लंबी कतार लग गई। वाहन जांच को लेकर इंसपैक्टर मल्लिक पुरा सक्रिय दिखे और सभी वाहन चालकों को स्पश्ठ रूप से कहा कि हमेषा वाहनों के कागजातों को साथ रखें व अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट भी जरूर पहनें अन्यथा जुर्माना भरें।

जांच के दौरान एक वाहन चालक ने कागजात दिखाने की बात कहने पर खुद को डीसी आॅफिस का स्टाॅफ बताया तो इंसपैक्टर ने कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि कागजात नहीं है तो आप भी दोशी हैं। वहीं कई वाहन चालकों को थाने घुसाने के बाद बिना कागजात के भी छोड़े जाने पर इंसपैक्टर ने एक एएसआई को भी कड़ी फटकार लगाई। मौके पर कई पुलिस के जवान मौजूद थे।

-शिव कुमार यादव ग्राम समाचार , सारठ (देवघर)