मृतका की परिजनों ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी का किया मांग

photo

ग्राम समाचार ,  देवघरः महिला को आग से जलाकर मारने के आरोप में बनाये गये नामजद आरोपी व पति राजेश महतो, ससुर सतिश महतो एवं सास बाली देवी की गिरफ्तारी की मांग मृतका की परिजन चितरा थाना पहुंचकर किया है। मृतका अनुराधा देवी, जो धनबाद जिला स्थित निरसा थाना क्षेत्र के निवासी दिलीप महतो की पुत्री की शादी थाना क्षेत्र के खून गांव निवासी सतिश महतो के पुत्र राजेश महतो के साथ घटना के तीन महीने पूर्व हुई थी।

इस संबंध में मृतका के परिजनों कहा कि गत 29 मार्च को आरोपियों ने शादी होने तीन माह के अंदर ही दहेज लोभियों ने मेरी बेटी को जलाकर मार डाला। कहा कि 29 तारिख को आग लगाया और धनबाद अर्सफी अस्पताल में इलाज के क्रम मेें उसकी मौत हो गई। इस दौरान धनबाद थाना मेें मामला दर्ज कराया गया था। उसके बाद चितरा थाना को मामला ट्रांसफर कर दिया गया। चितरा थाना में कांड संख्या 36/19 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था। उसके बाद आरोपी दामाद राजेश महतो ने कोर्ट में आत्मसर्मपण कर दिया, लेकिन मृतका के सास व ससुर की भी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

मृतका के परिजनों ने सभी आरोपियों की अविलंब गिरफ्तार कर उचित न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। इस मौके पर मृतका के पिता दिलीप महतो, माता रोबनी महतो, भाई जगन्नाथ महतो, स्थानीय मुखिया खोगेन चन्द्र महतो, उपमुखिया सुबल चन्द्र महतो, आजसू पार्टी के धनबाद जिला उपाध्यक्ष गोविंद प्रसाद राय ने भी गिरफ्तारी की मांग की है। वहीं दूसरी ओर इस संबंध में चितरा थाना प्रभारी जे एन सिंह ने कहा कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी करने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

 

-दिलीप मेहता ग्राम समाचार , देवघर