ग्रामीणों ने 20 घंटे तक युवक-युवती को बंधक बना कर मानवता को किया शर्मसार

Ghatna ki tswir

ग्राम समाचार मिर्जाचौकी साहिबगंज (झारखंड)। साहिबगंज जिले के मिर्जा चौकी थाना क्षेत्र में ग्रामीणों द्वारा मानवता को शर्मसार करने वाली घटना का तस्वीर वायरल होने के बाद तूल पकड़ा।

घटना दो अक्टूबर को मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र के तेतरिया पंचायत के बड़ा देवदाड़ गांव की बताई जा रही है।

क्या है मामला

सूत्रों के अनुसार दो अक्टूबर को एक 25 वर्षीय आदिवासी महिला मंडरो बाजार से अपने घर वापस तेतरिया पंचायत के बड़ा देवदाड़ गांव अकेली पैदल लौट रही थी। इसी के दौरान उस रास्ते में बंगलिया गाँव के एक युवक रेजाउल अंसारी ने गलत नियत से उस महिला को घर पहुंचा देने की बात कह कर साथ हो लिए। कुछ दूर चलने के बाद युवक ने जबरदस्ती उस महिला को अपने साथ देवदांड़ गांव के नजदीक स्वास्थ्य केंद्र के पास गलत नियत से लेकर चला गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

महिला द्वारा चिल्लाने पर आस-पास ग्रामीण एकत्रित होकर आरोपी युवक को ग्रामिणो ने धर दबोचा उक्त बातों का आरोप मिर्जाचौकी थाना में दिए गए आवेदन में दर्ज है।

सूत्रों से मिली जकनकारी के अनुसार आक्रोशित ग्रामीणों ने दोनों को रस्सी से बांधकर लगभग 20 घंटे तक बंधक बनाया रखा तथा अश्लील हरकत भी किया।

बताया जाता है कि घटना की जानकारी जब मिर्जाचौकी थाना को मिला तो मौके पर पुलिस पहुँची लेकिन ग्रमीणों की भीड़ इतनी थी कि पुलिस की एक ना चली बाद में वरीय पदाधिकारी को सूचित कर अन्य थाना बोरियो थाना,मुफस्सिल थाना,जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया गया जिसके बाद मंगलवार देर शाम काफी मशक्कत से ग्रामीणों के चंगुल से दोनों को मुक्त कराकर अपने कब्जे में लेकर मिर्जाचौकी थाना की पुलिस अपने साथ लेकर चली गई इस मौके पर डीएसपी ललन कुमार पुलिस इंस्पेक्टर तिवारी बोरियो थाना प्रभारी मिर्जाचौकी सहायक अवर निरीक्षक उपेंद्र सिंह,संतोष सिंह, हरे राम कुमार समेत अन्य उपस्थित थे। थाना से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया गया तब जाके दोनों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया जा सका।

मामले को लेकर मिर्जाचौकी थाना प्रभारी से पूछे उन्होंने बताया कि आरोपी लड़के पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।

लेकिन सवाल उठता है कि ग्रामीणों इस प्रकार की सजा देने का हक किसने दिया
वहीं पुलिस भी सिर्फ लड़के पर कार्यवही कर निश्चित हो गए।

पीड़ित महिला को न्याय मिलना चाहिए।

– ग्राम समाचार

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>