सिद्धो कान्हू मुर्म विश्वविद्यालय दुमका का दो दिवसीय अन्तर विश्वविद्यालय वॉलीबॉल प्रतियोगिता-2018 का समापन

sahebganj1ग्राम समाचार बरहरवा(साहिबगंज)।बी०एस०के०कॉलेज बरहरवा में सफलता पूर्वक शुक्रवार को अन्तर विश्वविद्यालय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। फाइनल मुकाबले में गोड्डा कॉलेज ने एक तरफा मैच में साहेबगंज कालेज को 3 जीरो से हरा कर विजेता का ख़िताब हासिल किया।

गोडडा कॉलेज के अभिषेक कुमार को बेस्ट प्लेयर का अवार्ड दिया गया। इस प्रतियोगिता में कुल सात टीम ने भाग लिया। एस०के०एम०यू० दुमका के सिंन्डिकेट सदस्य सह विश्वविद्यालय खेल निदेशक डॉ० रणजीत कुमार सिंह ने खेलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के सीमित संसाधनों के बाद भी 16 इवेंट्स कराए जा रहे हैं तथा पहली बार इस खेल में कुश्ती दंगल को सम्मलित किया गया है। 10 से 12 अक्टूबर को साहिबगंज कालेज में खो खो प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है जिसके मुख्य अतिथि कुलपति प्रो०मनोरंजन कुमार सिन्हा होंगे।

sahebganj2 उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खेलाड़ियों को राज्य या राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेने के लिए विश्वविद्यालय भेजेगी तथा खेलाड़ियों को राष्ट्रीय मानक के अनुसार तैयार करेगी।उन्होंने कहा जो खिलाड़ी बेस्ट हो राज्य स्तर या राष्ट्रीय पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया हो उन्हें सरकार को नौकरी या रोजगार मुहैया करना चाहिए ताकि खिलाड़ियो में खेल के प्रति रुझान बढ़ेगा और अच्छे खिलाड़ी मिल पाऐगा।

जल्द ही विश्वविद्यालय परिसर में आउटडोर स्टेडियम भी बनाया जायेगा। बी०एस०के० कालेज के प्राचार्य डॉ०रघुनंदन राम ने कहा कालेज के छात्र छात्राएं संसाधनों की कमी के बावजूद अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, आवश्यकता है खेल अनुशासन को बनाये रखना। व्यवस्थापक प्रो०भोला ओझा,बरसर प्रो०विवेकानंद,राजकिशोर सिंह,प्रो०श्याम किशोर सिंह,पूर्व प्राचार्य प्रो०हाँसदा,प्रो० ज्योतिश प्रसाद,डांस इन्द़ भूषण सिंह सहित अनेकों शिक्षक उपस्थित रहे।

-ग्राम समाचार,बरहरवा(साहिबगंज)।