तालझारी प्रखंड में सम्मान समारोह का आयोजन, सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जेएमएम में थामा दामन

jmm1ग्राम समाचार तालझारी, साहेबगंज। साहेबगंज जिला अंतर्गत तालझारी प्रखंड मे झारखंड मुक्ति मोर्चा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि बोरियो विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय नेता सह झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री श्री लोबिन हेम्ब्रम व राजमहल लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय हंसदा सम्मिलित हुए।

तालझारी प्रखंड के 13 पंचायत के पंचायत अध्यक्ष सचिव कोषाध्यक्ष को माला पहनाकर सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके उपरांत झारखंड विकास मोर्चा के प्रखंड सचिव समसुल अंसारी के नेतृत्व में अमीन खान अब्दुल सत्तार अंसारी नजीर शेख अंसार अंसारी विजय मंडल गुल्लू पहाड़िया आसिफ सेख असिफ अंसारी तबरेज खान तस्वीर आलम हनीफ आलम अब्दुल शेख संग्राम हेमब्रम नीलू उराव आउद्दीन अंसारी इमामुद्दीन अंसारी अंजलि हेमब्रम संतोष गौड़ कलीम अंसारी लखन सोरेन अशोक ठाकुर फुचू रविदास दिना रजवार जरीफ आलम चांद आलम गुड्डू दास अमित मरन्डी बुधिया खातुन अनिता देवी मोहम्मद जाहिद अशरफी सरताज शेख राज कुमार गुप्ता, इन सभी के नेतृत्व में 350 सौ से ज्यादा सदस्य झारखंड विकास मोर्चा के सदस्यता को छोड़कर झारखंड मुक्ति मोर्चा के दामन को थामा, BJP से 15 सदस्य कांग्रेस से 17 सदस्य इन सभी ने भी अपनी पार्टी की सदस्यता को छोड़कर झारखंड मुक्ति मोर्चा का दामन थामा सभी को फूल माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया गया और सभी से पूर्व मंत्री श्री लोबिन हेंब्रम के द्वारा कहा गया कि आप आज से पार्टी के सदस्य हो और आपको झारखंड मुक्ति मोर्चा कैसे संगठित हो कैसे लोग जुड़े 14 महीना के शासनकाल में श्री हेमंत सोरेन द्वारा जो कार्य किया गया है उस चीज को लोगों तक पहुंचाना आप सभी का दायित्व है।

jmmसभी पंचायत के पदाधिकारियों को भी यह जिम्मेदारी दी गई कि आप अपने पंचायत में हमारे झारखंड मुक्ति मोर्चा के शासनकाल में जो भी कार्य हुई है उसको लोगों तक पहुंचाना और आज झारखंड में और केंद्र में जो BJP सरकार के द्वारा हमारे मूल वासी आदिवासियों को समाप्त करने की योजना बनाई जा रही है तरह तरह के बिल लाकर हमारे लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है इन सभी घटनाओं को घर घर तक पहुंचाना है ताकि BJP का जो मुखोटा लगाकर अपनी राजनीति को चमकाने में लगी है वह समाप्त हो सके और 2019 में झारखंड मुक्ति मोर्चा हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झारखंड में हम सरकार बना सकें आज धर्मांतरण बिल,भूमि अधिग्रहण बिल,गोरक्षा बिल,तलाक बिल इन सभी बिल लाकर यहां के मूल आदिवासियों को समाप्त करने की योजना बनाई जा रही इसलिए हमें सावधान रहने की जरूरत है ताकि आने वाला समय में हम इसे मुंहतोड़ जवाब दे सके और हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार बना सकें हम सब एक हैं और हमें किसी के साथ ईर्ष्या द्वेष की भावना से राजनीति नहीं करनी है ताकि हमारा ताकत को देखकर विरोधी दल अपने आप भाग जाए। साथ में सांसद विजय हांसदा ने केंद्र सरकार के जन विरोधी नीतियों के बारे में विस्तार बताएं।

साथ ही बोरियो विधानसभा क्षेत्र के युवा नेता अजय हेमब्रम ने भी अपनी बात रखी और उन्होंने कहा कि हम गुरु जी की एक आवाज में आंदोलन करने को खड़ा रहने वाले आज हमें अपना परिचय बतानी पढ़ रही है यह बहुत दुखद घटना है हमें एकजुट होकर गुरुजी के नक्शे कदम पर चलना होगा और आंदोलनकारी हम लोग हैं। आंदोलनकारी का रूपरेखा तय कर इस सरकार को खदेड़ना होगा । उन्होंने कहा गुरु जी का आह्वान है बीजेपी भगाओ झारखंड बचाओ का नारा बुलंद कर अपने वक्तव्य को समाप्त किया। वहीं जिलाध्यक्ष शाहजहान अंसारी ने भी पार्टी मजबूती को लेकर अपनी बात रखी। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष गोपाल हेमब्रम, एलोसियस मुर्मू, बुजुर्ग नेता कर्नल यश मुर्मू, मंच संचालन कर्ता लॉरेंस मरांडी, कोषाध्यक्ष मिस्टर अंसारी इत्यादि सभी पंचायत से कार्यकर्ता उपस्थित थे।

-विलियम मरांडी ग्राम समाचार(साहेबगंज)।