बिहार के वैशाली जिले में अफरातफरी, आक्रोशित लोगों ने फूंक दिया 15 घरों को

vaishali-fire-gram-samacharग्राम समाचार, वैशाली (बिहार)। खबरों के मुताबिक, वैशाली के पातेपुर के आसामापुर गांव में रविवार को उस समय अफरातफरी मच गयी , जब आक्रोशित लोगों ने उक साथ 15 घरों को फूंक दिया। गांव में इस घटना के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है। लोगों की मानें तो मॉब लिंचिंग से भी भीड़ का यह भयावह चेहरा है।

बताया जाता है कि पातेपुर के आसाम गांव में नागेंद्र पासवान एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई थी। पातेपुर थाने राघोपुर नरसंडा गांव के मूर्तजापुर डुमरी गांव में बच्चों के बीच विवाद हो गया था। मामला इतना बढ़ गया कि वह हिंसक रूप ले लिया। इसी क्रम में एक पक्ष ने मूर्तजापुर डुमरी निवासी नागेंद्र पासवान की हत्या कर दी। लाठी-डंडे से पीट कर घटना को अंजाम दिया गया।

इसी के विरोध में रविवार को लोगों का गुस्सा उबल पड़ा। गुस्साए लोगों ने आरोपियों गांव में आग लगा दी। बताया जाता है कि इसमें 15 घर जलकर खाक हो गये। लोगों की मानें तो घटना में कई लोग झुलस गये हैं। वहीं मामले की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस वहां पहुंच गयी है।

पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। बताया जाता है कि आगजनी की घटना में बिहारी सहनी, भोला सहनी, बालेश्वर सहनी, शिवचंद्र सहनी, अरुण सहनी, रंजीत सहनी, रामबालक सहनी, विमल सहनी, जगलाल सहनी समेत अन्य लोगों के घर खाक हो गये हैं।