ऑपरेशन दुर्गा के तहत महिला सुरक्षा तथा महिला एवं बाल अपराध के खिलाफ लोगो को किया जागरूक

ग्राम समाचार न्यूज़ रेवाड़ी {हरियाणा} : रेवाड़ी पुलिस द्वारा शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ऑपरेशन दुर्गा के तहत महिला सुरक्षा तथा महिला एवं बाल अपराध के खिलाफ लोगो को जागरूक किया गया। पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया के आदेशानुसार स्कूलों में पंहुच कर स्कूल स्टाफ सहित छात्र एवम छात्राओं को महिला सुरक्षा तथा महिला एवं बाल अपराध को रोकने के बारे में विस्तार से समझाया गया। टीम प्रभारी एसआई वीना राणा ने अपने संबोधन में  कहा कि आपके सामने कहीं पर भी महिला एवं बाल अपराध होता है तुरंत इसकी सूचना अपने परिवार एवं पुलिस को दें किसी प्रकार का भी अपने मन में संकोच ना रखें और ऐसे अपराध करने वाले अपराधी का मुकाबला करने के लिए खुद को तैयार करें और उसका सामना करें। उन्होंने कहा कि परिवार के छोटे बच्चों पर नजर रखें, कि कोई व्यक्ति उनको बहला-फुसलाकर किसी अपने साथ ना ले जाएं। पुलिस टीमों द्वारा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लिंग संवेदीकरण व महिला सुरक्षा एवं महिला एवं बाल अपराध के साथ साथ नशा प्रवृत्ति को रोकने बारे एवं  यातायात नियमों का पालन करने के बारे में जागरूक किया और महिला हेल्पलाइन टोल  फ्री नंबर 1091 के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।

प्रदेश स्तरीय सड़क सुरक्षा प्रतियोगिता के लिए जिला रेवाड़ी की रेंज स्तर पर प्रथम आई 3 टीमें भेजी गई । यह प्रतियोगिता डी ए वी पब्लिक स्कूल अंबाला के ऑडिटोरियम में आयोजित कि गई। विजेता टीमो को कार्यक्रम में मुख्याथिति परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पँवार ने ट्राफी, लेपटॉप व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उनके साथ डीजीपी बीएस सिन्धु, एडीजीपी अम्बाला रेंज आरसी मिश्रा,आईजी ट्रैफिक व हिसार रेंज संजय सिंह व विभिन्न जिलों के पुलिस अधीक्षक उपस्थित रहे। प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में हरियाणा की 3 पुलिस कमिश्नरेट गुरुग्राम,फरीदाबाद,पंचकूला व 5 रेंज रेवाड़ी,हिसार,रोहतक,अम्बाला,करनाल की प्रत्येक लेवल की टीमों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में रेवाड़ी जिले ने 1लेवल पर प्रथम स्थान वह एक लेवल पर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। प्रथम लेवल पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय साबन बावल रेवाड़ी टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया जिसमें इस टीम में ऋचा, प्रीति और गौरव ने भाग लिय, लेवल सेकंड में नेशनल स्कूल खंडोडा रेवाड़ी ने चौथी पोजीशन प्राप्त की इस स्कूल में ललित अंकित व शुभम ने भाग लिया। लेवल 4 में राव अभय सिंह कॉलेज सहारनवास रेवाडी ने फर्स्ट पोजीशन हासिल की इस में सुदीप, नवीन और कोमल ने भाग लिया।

प्रदेश स्तर पर रेवाड़ी जिले में प्रथम,द्वितीय व चतुर्थ पोजीशन प्राप्त करने पर यहां के सभी उच्च अधिकारियों व सभी जिलों से आए हुए अध्यापकों व स्कूल स्टाफ के कर्मचारियों ने बहुत सराहना की। उलेखनीय है प्रथम लेवल की टीम राजकीय प्राथमिक विद्यालय साबन बावल  पूरे प्रदेश से अपने लेवल में सरकारी स्कूल की टीम थी जिसने प्रदेश के निजी स्कूलों की टीम को पछाड़ कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। रेवाड़ी जिले से टीम के साथ, यातायात थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सूरजभान, एसआई शिवकुमार , सिपाही प्रदीप ट्रैफिक व आरएसओ प्रदेशकार्यकरिणी सदस्य रमेश वशिष्ठ टीम के साथ आए हुए थे इन्होंने टीमों का बड़ा हौसला वर्धन किया इन टीमों के साथ स्कूलों से आए हुए जीपीएस स्कूल साबन रेवाड़ी के अध्यापक  मास्टर ईश्वर शर्मा ,राव अभयसिंह कालेज की लेक्चरर जया सैनी, सनगलो इंटरनेशनल स्कूल रेवाड़ी से प्रेम लता, राष्ट्रीय स्कूल खंडोडा से पीटीआई मुकेश कुमार शामिल रहे।

-राजेश शर्मा : ग्राम समाचार न्यूज़ : रेवाड़ी (हरियाणा)