सीपीआई ने मनाया सावित्रीबाई फुले का जन्म तिथि दिवस

jnmdiwsग्राम समाचार बेगुसराय (बिहार)। बुधवार 3 जनवरी 2017 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी बेगूसराय जिला परिषद के साथियों ने सावित्रीबाई फुले के चित्र पर माल्यार्पण कर उनका जन्म तिथि दिवस मनाया। उससे पहले कॉमरेडों की जिला परिषद की बैठक एवं सभा का आयोजन किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद एवम बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि इस पूरे देश के अंदर महिलाओं को शिक्षा सहित सुरक्षा एवं सम्मान की पहली क्रांति योद्धा सावित्री बाई फुले ही थी।

उन्होंने ही महिलाओं छात्राओं की शिक्षा की क्रांति का अलख देश के अंदर पहले जलाया। वह एक शिक्षिका ही नहीं थी, बल्कि शिक्षा क्रांति की एक मिसाल थी।उस मिसाल को कायम रखने के लिए वर्तमान समय में छात्राओं व महिलाओं को आंदोलन का रास्ता अख्तियार करके करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि हिंदू संगठन के नाम पर मुंबई में जो दंगे किए जा रहे हैं उसकी हमारी पार्टी निंदा करती है। पूर्व विधायक अवधेश राय ने कहा कि केंद्र की सत्तासीन सरकार देश के अंदर दंगा फैलाने वाले उपद्रवी तत्वों को संरक्षण दे रही है और अपनी राजनीति रोटी सेकने के लिए समय-समय पर उनका यूज करती है हमारी पार्टी श्रम संघर्ष के माध्यम सिर केंद्र सरकार की इस गुंडागर्दी नीति का पोल खोलने का काम करेगी।

पूर्व विधान परिषद उषा साहनी ने कहा कि महिलाओं की शिक्षा सुरक्षा एवं सम्मान की लड़ाई के लिए सावित्रीबाई फुले से प्रेरणा लेकर खुद क्रांति की तरफ बढ़ना चाहिए। मौके पर जिला मंत्री गणेश सिंह ,राम रतन सिंह, अनिल कुमार अंजान ,राजेंद्र चौधरी ,सतनारायण महतो ,ए आई एस एफ़ के प्रदेश उपाध्यक्ष अमीन हमजा, जिला अध्यक्ष सजग सिंह, ए आई वाई एफ के जिला मंत्री रूपक सिंह अध्यक्ष प्रदीप कुमार चिंटू, संजीव सिंह, अमित कुमार ,रंजन कुमार रामागार सिंह, जुलुम सिंह राम पदारथ सिंह , तंजीमें इंसाफ के नूर आलम खान ,दिलेर अफगान इत्यादि सहित दर्जनों जिला परिषद सदस्य थे।

–  मुकेस कुमार झा,ग्राम समाचार बेगुसराय (बिहार)।