रानीश्वर में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

Organizing Quiz Contest in Rainshwarग्राम समाचार, दुमका (झारखंड)।   छात्र चेतना संगठन प्रखंड इकाई द्वारा राणिग्राम विद्यालय रानीश्वर में छात्र एवं छात्राओं के बीच छात्र छात्र चेतना संगठन के प्रखण्ड प्रमुख रोहित पाण्डेय के अध्यक्षता में मंगलवार को  क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

क्विज प्रतियोगिता का शुभारम्भ संगठन के अधिकारी प्रदेश संगठक उदयकांत पाण्डेय , संथाल परगना प्रभारी राजीव मिश्रा एवं विद्यालय के सचिव भारती चटर्जी एवं शिक्षक के द्वारा संयुक्त रूप से राष्ट्रीय गीत के साथ किया गया। क्विज प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं को तीन ग्रुप में बांटा गया था। कक्षा तीसरा एवं चौथा को सब जूनियर ग्रुप, कक्षा पंचम एवं कक्षा छ: को जूनियर ग्रुप वहीं कक्षा सप्तम एवं अष्टम को सीनियर ग्रुप में बांटा गया था।

रानीश्वर प्रखंड प्रमुख रोहित पाण्डेय ने बताया कि कुल 143 छात्र एवं छात्राओं ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया उन्होंने कहा कि बच्चो के बीच मे काफी उत्साह दिखने को मिला है सभी बच्चे काफी उत्साहित है बच्चो का कहना है इस प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षा में पहली बार बैठने का मौका मिला है।

Organizing Quiz Contest in Rainshwar

वहीं सचिव भारती चटर्जी ने कहा कि इस प्रकार ग्रामीण बच्चो के अन्दर प्रतिभा को निखारने एवं नेतृत्व क्षमता विकशित करने का कार्य करेगी। प्रतियोगिता परीक्षा को प्रदेश संगठक उदयकांत पाण्डेय एवं संथाल परगना प्रभारी राजीव मिश्रा ने भी संबोधित किया उन्होंने सभी छात्र एवं छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की एवं बच्चो को अनुशाशित राह कर ईमानदारी के राह पर चलकर मुकाम हासिल करने को कहा श्री मिश्रा ने कहा कि जीवन मे सफलता के लिए कोई भी शॉर्टकट रास्ता नही है। कार्यक्रम मे मुख्य रूप से बिमल रॉय, प्रियगोपाल दास , राजेश पाण्डेय सहित दर्जनों कार्यकर्ता कार्यक्रम के सफल संचालन में थे। जल्द ही 2 दिन के अंदर प्रतियोगिता परीक्षा के परिणाम की घोषणा की जाएगी और बच्चो के बीच पुरस्कार वितरण किया जाएगा।

 –  ग्राम समाचार ब्यूरो रिपोर्ट।