सरकार मान ले बात, नहीं तो होगी अनिश्चित काल हरियाणा बंद- बजरंग

against e tradingग्राम समाचार, हिसार, हांसी।  हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग दास गर्ग ने हिसार, हांसी में आढ़तियों कि बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा अनाज की खरीद ऑनलाइन खरीदने व फसल का भुगतान आढ़तियों के माध्यम से ना करने के फैसले के विरोध में हरियाणा की सभी अनाज मंडियों में ऐतिहासिक हड़ताल रही और किसी भी मंडी में अनाज का एक भी दाना नहीं खरीदा गया।
हरियाणा बंद से सरकार को समझ लेना चाहिए कि इस फैसले से प्रदेश के आढ़ती व मिलरों में बड़ी भारी नाराजगी हैं। अगर सरकार ने समय रहते हुए इस फैसले को वापिस नहीं लिया तो व्यापारी अनिश्चित काल हरियाणा बंद की काल की जाएगी। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि हरियाणा सरकार बिना आढ़ती के अनाज खरीदने व उस अनाज को गोदाम में रखने में सक्षम नहीं है क्योंकि सरकारी एजेन्सी के पास पहले ही लगभग 50 प्रतिशत सरकारी अधिकारी व कर्मचारियो की कमी है और अनाज रखने के लिए गोदामों की काफी कमी हैं। जबकि अनाज खरीद में आढ़ती और उनके कर्मचारी लगभग एक लाख लगे हुए है उसके बाबजूद भी गेंहू व जिरी के सिजन में खरीद करने व अनाज के उठान करने में बड़ी भारी दिक्कत आती है और गोदमों में जगह ना होने के कारण काफी अनाज आय साल खुले में रखने के कारण खराब हो जाता हैं।
against e trading-hariyana
श्री गर्ग ने कहा कि सरकार प्रदेश में नई-नई अनाज मंडियॉ बनाकर दुकाने बेच रही है जबकि पहले जो मंडियों में आढ़ती काम कर रहे है उनकों सुविधा देने की बजाए उन्हें बेवजह परेशान करके उनका व्यापार खत्म किया जा रहा है जो सरासर गलत हैं। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि सरकार को ऐसा फैसला नहीं लेना चाहिए जो आढ़ती, किसान व आम जनता के हित में ना हो सरकार को प्रदेश के हित में अनाज की खरीद पहले की तरह करके फसल का भुगतान आढ़ती के माध्यम से करना चाहिए जो किसान व आढ़ती दोनों के हित में हैं।
इस मौके पर व्यापार मंडल के सरंक्षक व जिला अनाज मंडी प्रधान पवन गर्ग, अनाज मंडी प्रधान संत सिंगल, सचिव संदीप बिंदल, वरिष्ठ उपप्रधान जगदीश गोदारा, उपप्रधान संजय नागपाल, बंटी गोयल, खल एसो के प्रधान त्रिलोक कंसल, अग्रसैन अस्पताल के प्रधान अनिल जैन, कोष्याध्यक्ष मनीराम गोयल, व्यापार मंडल हांसी प्रधान बजरंग बंसल, हांसी अनाज मंडी प्रधान रवि गोयल, महासचिव राजीव शर्मा, पूर्व प्रधान वेद नगुरावाले, व्यापार मंडल के प्रदेश संगठन मंत्री राजेन्द्र बंसल, योगेस मुनजाल, रमेश भुटानानी, बजरंग असरांवाल, सलाहाकार वेद अग्रवाल, विनोद सिंगल पार्षद, सत्य प्रकाश आर्य, संदीप कोलीवाला, रमेश मेहत्ता, दीपक पाहुजा, सचिन सिंगल, विनोद सिंगल, राहुल गर्ग, बसंत सिंगल आदि व्यापारी नेता मौजूद थे।
 –  राजेश शर्मा ,ग्राम समाचार, हिसार, हांसी। 

ताजा समाचार