इंटरमीडिएट परीक्षा में तीन परीक्षार्थी निष्कासित, 264 रहे अनुपस्थित

banka examinationग्राम समाचार, बांका (बिहार)। बांका जिले के 19 परीक्षा केंद्रों पर इंटरमीडिएट की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में चल रही है। अब तक कहीं किसी केंद्र से अप्रिय स्थिति, अराजकता या हो हंगामे की खबर नहीं है। अलबत्ता चोरी छिपे कदाचार को पूरी तरह रोक पाने में प्रशासन अब तक कामयाब नहीं हो पाया है

जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों से कदाचार के आरोप में अब तक 8 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया जा चुका है। जबकि प्रायः हर रोज प्रत्येक पाली में डेढ़ से दो सौ के बीच परीक्षार्थी अनुपस्थित रह रहे हैं। गुरुवार को परीक्षा के तीसरे दिन जिले के दो अलग-अलग केंद्रों से 3 परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिए गए।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई पहली पाली की परीक्षा के दौरान की गयी। जिले के सार्वजनिक इंटर महाविद्यालय सर्वोदय नगर, समुखिया मोड़ में कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी अजीत कुमार को निष्कासित किया गया। वह बेलहर कॉलेज का छात्र था। इसी पाली में एल एन कॉलेज शाहपुर केंद्र से कदाचार करते पकड़े जाने पर शेखर कुमार तथा शिवपूजन मंडल को निष्कासित किया गया। दोनों बाराहाट कॉलेज के परीक्षार्थी थे। इन परीक्षार्थियों को अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी ने निष्कासित किया। इस बीच आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को पहली पाली में 174 तथा दूसरी पाली में 90 परीक्षार्थी विभिन्न केंद्रों से अनुपस्थित रहे। परीक्षा हालांकि शांतिपूर्ण रही।

–  कुंदन भगत, ग्राम समाचार, बांका।