भू-अर्जन में आ रही समस्या जल्द निष्पादन को लेकर विभाग को निर्देश

Baithak

ग्राम समाचार(गोड्डा)। शनिवार को समाहरणालय स्थित सभागार में अपर समाहर्ता अनिल कुमार तिर्की की अध्यक्षता में राजस्व, भू-अर्जन तथा सामाजिक सुरक्षा से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की गई।
बैठक में श्री तिर्की ने रेलवे, अडानी, एन.टी.पी.सी. एवं ई.सी.एल. से संबंधित जिले में रैयती एवं जमाबंदी जमीन पर जो भी समस्याएं आ रही है संबंधित विभाग जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया।

उन्होंने गोड्डा से हसडीहा के लिए रेलवे के द्वारा अधिग्रहित जमीन का रिपोर्ट संबंधित विभाग को सौपने के लिए कहा गया। साथ ही ई-कोर्ट का रिपोर्ट बनाने एवं रेंट कलेक्शन हेतु कैंप लगाने का निदेश दिया गया।

जिले में पुलिस लाइन हेतु भू-अधिग्रहित जमीन का प्रस्ताव अभिलेख देने को कहा। कृषि गन्ना एवं एन.पी.आर. का रिपोर्ट बनाने के लिए संबंधित विभाग को दिया गया।

उन्होंने बताया कि जीतपुर कोल ब्लाॅक के लिए आवंटित जमीन संबंधित विभाग द्वारा भू-अधिग्रहण का कार्य सम्पन्न होना है। इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निदेश दिया कि प्रस्तावित भू-अधिग्रहित जमीन का सर्वेक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए भू-अधिग्रहित जमीन का रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया। सामाजिक सुरक्षा के समीक्षा में सभी अंचलाधिकारी को निदेश दिया गया कि जितने भी पेंशन के आवेदन है सभी को अनुमण्डल में भेजकर स्वीकृत कराएं एवं सभी लाभुकों का आधार प्राप्त करें।

मौके पर अनुमण्डल पदाधिकारी गोड्डा फुलेश्वर मुर्मू, अनुमण्डल पदाधिकारी महागामा बंका राम, भूमि सुधार उपसमाहारता गोड्डा पवन कुमार, सामाजिक सुरक्षा कोषांग पदाधिकारी नियाज अहमद एवं अन्य उपस्थित थे।

– ग्राम समाचार (गोड्डा)।