युवा कांग्रेस के नेताओं पर पहले लाठी चार्ज बाद में झूठ मुकदमा दुर्भाग्य पूर्ण….. दीपिका पाण्डेय

Dipika pandey singh

ग्राम समाचार महागामा (गोड्डा)। पिछले दिनों युवा कांग्रेस के 18 जुलाई को आहूत की गई भूमि अधिग्रहण कानून संशोधन के विरोध में भारत बचाओ आंदोलन के दौरान जिस प्रकार पुलिस के द्वारा युवा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया दीपिका पाण्डेय सिंह ने दुर्भगय पूर्ण बताया।

उन्होंने पुलिस द्वारा कार्यकर्ताओं के एक एक कर करके सड़क पर घसीटा गया, सर फोड़ा गया, आंसू गैस के गोले दागे गए, वाटर कैनन और हवाई फायरिंग किया गया युवा कांग्रेस के महिला पदाधिकारियों को मेल पुलिस के द्वारा लाठी से पीट कर घायल किया जिससे 50 कार्यकर्ता घायल होकर रिम्स में भर्ती हैं। जिसकी जितनी निंदा की जाय कम है।

श्रीमती पाण्डेय ने कहा है कि यह कार्यवाही रघुवर दास के इशारे पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव, जिला अध्यक्ष नीरज चौरसिया, समेत युवा कांग्रेस के 26 नेताओं को नामजद एवं 800 – 900 अज्ञात लोगों पर जगन्नाथपुर रांची थाने में फर्जी केस दर्ज किया गया जो की दुर्भाग्यपूर्ण है उन्होंने कहा कि इस प्रकार यूथ कांग्रेस के जन आंदोलन को दवा नही सकती। ऐसा प्रतीत होता है कि आंदोलन से रघुवर सरकार डर गई है उनके लाठी गोली से आवाज दबेगी नहीं युवा कांग्रेस का हर सिपाही पूरी ताकत से युवाओं के हक और अधिकार की आवाज उठाते राहेगे। उन्होंने कहा कि न्यायालय पर पूर्ण भरोसा है ऐसे झूठे मुकदमें से न्याय मिलेगी।

– ग्राम समाचार महागामा (गोड्डा)।