एक माह से बिजली गुल,अंधेरे में डूबा है पूरा गांव।

 

Ganw me khula bijli Ke tar

ग्राम समाचार पथरगमा(गोड्डा)। एक माह से गांव में बिजली नहीं पीर गांव अंधेरे में जिनो को विवस।

मामला गोड्डा जिला के पथरगामा प्रखंड के पथरिया घाट महतो टोला की है। जहाँ करीब एक माह पूर्व गांव में लगे बिजली पोल में सॉर्ट सर्किट होने की बजह से हकीमुद्दीन अंसारी घर से बैजू राम महतो घर तक करीब पांच पोल का तार जलकर गिर गया। तार गिरने से कई लोगों को नुकसान भी सहना पड़ा।

वही तार गिरने के बाद से ही विभा के लोग उक्त गांव का बिजली कनेक्सन काट कर छोड़ दिया है। तब से लेकर करीब एक माह होने को है तार नही जोड़ा गया। इनको लेकर विभाग को कई बार सूचना भी दी गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं किया जा रहा है।

इसको लेकर पूरा गांव अंधेरे में डुबा हुवा है। वही गांव के राजेन्द्र मांझी राजेश कुमार महतो,ललन कुमार महतो,गौतम कुमार महतो, विश्वनाथ महतो,फूलमती देवी सीता देवी, उपेंद्र महतो सहित ग्राम वासियों ने कहा कि करीब एक माह बीत गया गांव अंधेरे में है तथा इस उमस भरी गर्मी में लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

साथ ही बच्चों का पढ़ाई लिखाई भी वाधित हो रही है। कहा कि अब खेती ग्रहस्ती का भी दिन आ गया है। डीजल व किरोसिन महंगी होने से पटवन भी असंभव हो गया है। लिकिन बिजली विभाग महीना पुरते की सिर्फ बिजली बिल भेज रहे है।

वही ग्रामीणों के माने तो विभाग अगर जल्द गांव में बिजली बहाल नही करती है तो मजबूरन आंदोलन करने पर गांव वासी बाध्य होने की बात कर रही है।

– ग्राम समाचार पथरगमा(गोड्डा)।