मोतिया के रैयतों के मुआवजा भुगतान की प्रक्रिया लगभग पूरी, किसानों ने आपस में बांटी मिठाइयां

 

sweets distribution in motiyaग्राम समाचार, गोड्डा।   प्रस्तावित अडाणी पावर प्लांट के लिए चल रहे भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया के तहत मोतिया मौजा के ज्यादातर रैयतों के मुआवजा भुगतान की प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई।

गुरुवार को सिकटिया स्थित आईटीआई में मोतिया मौजा के मुआवजा वितरण के लिए आखिरी कैंप लगा। बचे हुए रैयतों को मुआवजा लेने के लिए गोड्डा में जिला भू अर्जन पदाधिकारी के कार्यालय में संपर्क करना होगा। इसके बाद जरुरत के मुताबिक पहचान के लिए पुनः कैंप लगाया जा सकता है और सही पहचान के बाद ही मुआवजे का भुगतान किया जाएगा।

गुरुवार दोपहर तक मोतिया मौजा के रैयतों के लगभग 52 करोड़ मुआवजे के वितरण की प्रक्रिया पूरी हो गई। मोतिया मौजा में कुल 525 रैयतों को करीब 55 करोड़ मुआवजा राशि का भुगतान होना है। अंतिम दिन भी 15 से ज्यादा रैयत कैंप में पहुंचे।

गुरुवार को आखिर में मोतिया मौजा के रैयतों व ग्रामीणों ने सिकटिया आईटीआई स्थित कैंप में आपस में मिठाई बांटकर ख़ुशी का इजहार किया। इस दौरान ग्रामीण संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष नारायण मंडल, सचिव व रैयत तेजनारायण साह, रैयत कौशल किशोर साह, मिथिलेश चौधरी, भोटी पंडित, बीरो लैया, माँ काली युवा क्लब, मोतिया के हेमंत यादव, इंदु भूषण यादव, कुंदन यादव आदि मौजूद थे।

इस मौके पर ग्रामीणों ने कहा कि विकास के लिए उठने वाले हर कदम में हमारा साथ मिलता रहेगा। ग्रामीणों ने कहा कि अभी तो शुरुआत हुई है। इसका फायदा आने वाली पीढ़ी को भी मिलेगा।

 –  ग्राम समाचार गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट।