सीबीआई आर्थिक अपराध इकाई की दो सदस्यीय टीम महागामा में

gslogoग्राम समाचार, महागामा(गोड्डा। मंगलवार को सीबीआई के ई ओ शाखा के दो सदस्यों बाली टीम महागामा पहुँची। जो प्रतिज्ञा इन्डस्ट्रीज लिमिटेड व चिटफंड कंपनी से जुड़े गड़बडियों की जाँच करगें।

टीम के अधिकारी ने बताया कि 11 मई 2014 को चिटफंड व नन बैंकिंग कम्पनियों में हुए घोटालों की जाँच पुलिस विभाग को ना देकर हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौपी है। जिसके लिए विभाग ने अनुसंधान में तेजी लाने के उद्देश्य से ई आर्थिक अपराध इकाई की गठन की है। जो नन बैंकिंग कम्पनियों की गड़बडियों की जाँच त्वरित गति से कर रही है। साथ ही उन्होंने बताया की महागामा व भागलपुर  क्षेत्र में चिटफंड कंपनी प्रतिज्ञा इन्डस्ट्रीज लिमिटेड के द्वारा पूरे भारत वर्ष में लोगों को पैसे का प्रलोभन देकर उनका पैसा लेकर भाग गई है।

बताया की इस कंपनी में  बहुत लोग का पैसा लगा  है। उन्होंने पीड़ित व्यक्ति व कंपनी का एजेंट को जाँच में सहयोग करने के लिए आग्रह किया है। साथ ही उन्होंने बताया कि वैसे व्यक्ति जिसका पैसा लेकर कम्पनी भाग गई है 2 दिसंबर तक महागामा थाना में कम्पनी से जुड़े दस्तावेज जमा कर सकते है।

उन्होंने प्रतिज्ञा इन्डस्ट्रीज लिमिटेड व चिटफंड कंपनी से जुड़े एजेंट को  भी कहा है की अगर उनके पास कोई रशीद या कोई दस्तावेज है तो वे भी जमा करा सकते है। ताकि कम्पनी द्वारा की गई गड़बडियों की जाँच सही से हो सके और गरीब लोगों द्वारा जमा कराए गये पैसा उनको वापस मिल सके। उन्होंने बताया कि अगर कोई व्यक्ति सीधे संपर्क करना चाहे तो वे इस मोबाइल नंबर पर 9471 59 77 59 सीधे संपर्क कर जानकारी ले व दे सकते है।

–  ग्राम समाचार, ब्यूरो महागामा(गोड्डा)।