अडाणी पावर प्लांट के लिए मुआवजा वितरण की शुरुआत

adani muawzaग्राम समाचार, गोड्डा : मोतिया में 1600 मेगावाट के प्रस्तावित अडाणी पावर प्लांट के लिए मुआवजा वितरण की शुरुआत सोमवार देर शाम हो गई। इसके साथ ही प्लांट लगने का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया। विधायक अमित मंडल की उपस्थिति में जिला भूअर्जन पदाधिकारी कामदेव रजक,  अतिरिक्त जिला भू अर्जन पदाधिकारी पवन कुमार व सीओ प्रदीप शुक्ला ने मोतिया मौजा के रैयत मोतिया के महेशकांत मंडल, डुमरिया के मिहिर चंद्र झा व सुशील कुमार झा की सारी कागजी औपचारिकता पूरी कर के मुआवजा वितरण की शुरुआत की। इस दौरान रैयतों के बीच जश्न का माहौल था। कार्यक्रम के दौरान जिला परिषद सदस्य सियाराम भगत, ग्रामीण अशोक चौधरी, ममता देवी, शेखर मंडल, सोनू झा, तेजनारायण साहा, रंजन मंडल, कपिलदेव सिंह, नरेंद्र सिंह, अरविंद सिंह, अमरकांत चौधरी, नकुल मंडल, हेमंत यादव आदि उपस्थित थे। इसके अलावा कंपनी के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

रैयतों में दिखी खुशी –

godda adani muawzaमुआवजा मिलने के बाद मोतिया मौजा के रैयत तथा डुमरिया निवासी सुशील कुमार झा ने एक शायरी के माध्यम से राज्य सरकार, कंपनी व प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया। वहीं मोतिया के रैयत महेशकांत मंडल ने कहा कि इससे इस इलाके का विकास होगा और खुशी है कि इसकी शुरुआत हम लोगों से हुई है। डुमरिया के मिहिर चंद्र झा पेशे से किसान हैं। उनके चेहरे पर भी खुशी साफ पढ़ी जा सकती थी।

गोड्डा विधायक अमित मंडल ने कहा कि गोड्डा की जनता विकास की पक्षधर है, गोड्डा की धरती पर आज इतिहास लिखा जा रहा है। नए भूमि अधिग्रहण कानून के तहत  मुआवजा बांटा जा रहा है। जिस लाभुक को यह मुआवजा मिला वे भी विकास के ध्वजवाहक साबित होंगे। इससे दूर दूर तक संदेश जाएगा कि विकास लोगों की प्राथमिकता बन चुका है और लोग इसे अब समर्थन दे रहे हैं।

-प्रीतम कुमार, ग्राम समाचार, गोड्डा |