पी.वाई.एस.एस ने मनाया जश्न ए आजादी, गुमनाम शहीदों के नाम

Karykrmग्राम समाचार पथरगामा(गोड्डा)।रविवार को 73 में स्वतंत्रता दिवस सप्ताह को ले प्रत्येक वर्ष की भांति राजकीयकृत मध्य विद्यालय बालक पथरगामा के प्रांगण में प्रगतिशील युवा संघर्ष समिति पथरगामा के तत्वाधान में जश्न ए आजादी गुमनाम शहीदों के नाम धूमधाम से मनाया गया।

रंगारंग कार्यक्रम का शुभारंभ तालियों की गड़गड़ाहट के बीच जिला सत्र न्यायाधीश शिवपाल सिंह, गोड्डा विधायक अमित कुमार मंडल, महागामा विधायक अशोक भगत ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर की।

मौके पर सम्मानित अतिथियों को स्मृति चिन्ह बुके और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।तीनों विशिष्ट अतिथियों के द्वारा स्वतंत्रता सेनानी के वंशजों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन पी वाई एस एस के प्रसनजीत सिंह के द्वारा किया गया।कार्यक्रम का आगाज करते हुए जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए मानिंद कलाकार और पथरगामा प्रखंड के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं एवं अन्य कलाकारों ने अपने नृत्य गायन और संभाषण से उपस्थित हजारों की संख्या में दर्शक और श्रोता स्त्री-पुरुषों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

कार्यक्रम के बीच बीच में आगंतुक विशिष्ट अतिथियों का संभाषण भी चलता रहा। दुख की घड़ी तब आई जब अपने शारीरिक अस्वस्थता का हवाला देकर प्रगतिशील युवा संघर्ष समिति के संरक्षक शिव कुमार भगत ने अपना इस्तीफा सौंप दिया। मौके के नाम संबोधन में विधायक अमित कुमार मंडल ने कहा कि प्रत्येक सुख दुख में शामिल होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। कहा कि धारा 370 और 35 ए हटाना भाजपा सरकार ने संभव कर दिखाया।आज पूरे देश में उत्साह है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उज्जवला योजना के लाभुकों को सेकेंडरी गैस फिलिंग मुक्त में कराया जाएगा। आने वाले वक्त में महिलाओं के सम्मान के लिए स्थान आवास योजना लाया जाएगा।

वहीं विधायक अशोक कुमार भगत ने कहा कि हर साल से ज्यादा इस बार जश्न ए आजादी में जोश दिख रहा है।प्रगतिशील युवा संघर्ष समिति के शान में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि यहां जिले से बेहतर कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

जिला सत्र न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने कहा पी वाई एस एस के सदस्यों को अभी बहुत कुछ सीखने की आवश्यकता है।एक बच्चे का उदाहरण देते हुए कहा कि मैं घर पर नहीं थी और बच्चा प्रोग्राम में आ गया।ऐसे बच्चों से सीख लेने की जरूरत थी।

वहीं मौके पर उपस्थित  कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष सह राष्ट्रीय महिला सचिव दीपिका पांडेय सिंह ने प्रगतिशील युवा संघर्ष समिति द्वारा लगातार कई वर्षों से प्रस्तुत की जा रही है जो काविले तरीफ है। आज के कार्यक्रम जश्ने आजादी के प्रसंसा की तथा ओर तरक्की करने की शुभकामना दी।

कार्यक्रम को सफल बनाने को ले पी वाई एस एस के अध्यक्ष शेखर सुमन भगत, सदस्य प्रसनजीत सिंह, राजू साह, गोपाल भगत, सगीर अली, मंगल सिंह, मुन्ना कुमार, पारस कुमार सहित तमाम सदस्यों का अहम योगदान रहा।

– ग्राम समाचार पथरगामा(गोड्डा)।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>