Rewari News : कोरोना वैक्सीन की 26 हजार डोज मिली, 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक करवाएं टीकाकरण

रेवाड़ी, 9 अप्रैल। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह नेे कहा है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला में कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया हुआ है तथा अब 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक भी कोरोना टीकाकरण करा सकते हैं। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे अपने अधीनस्थ 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों का टीकाकरण करवाएं, साथ ही मास्क व दो गज की दूरी के नियमों की पालना भी अनिवार्य रूप से करें ताकि किसी को यह बीमारी न हो। डीसी ने लोगों से अपील की है कि वे धैर्य रखें, घबराए नहीं और अफवाहों से बचें।



उपायुक्त ने कहा कि शुक्रवार को रेवाड़ी जिला के लिए 26 हजार कोरोना वैक्सीन डोज और प्राप्त हुई हैं, जिला में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना की रफ्तार को देखते हुए, इसको रोकने के लिए एसएमएस यानि साबुन, मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन दृढ़ता से किया जाएं। डीसी यशेन्द्र सिंह ने एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव व सीटीएम रोहित कुमार द्वारा कोरोना की वैक्सीन लेने पर कहा कि इससे अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।
डॉ अशोक कुमार ने बताया कि जिला में अब तक 90 हजार से अधिक नागरिक कोरोना की डोज ले चुके हैं। उन्होंने बताया कि पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज लेना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि एक डोज लग गई और दूसरा भूल गए, ऐसी गलती नहीं करनी है। पहली और दूसरी डोज के बीच करीब एक महीने का अंतराल रखा जाएगा। दूसरी डोज लगने के बाद ही आपके शरीर में कोरोना के खिलाफ शक्ति विकसित हो पाएगी।


बाक्स : इन 35 कोविड वैक्सीनेशन सैंटर में लगवा सकते है वैक्सीन
सरकारी कोविड वैक्सीनेशन सैंटर में सिविल अस्पताल रेवाडी, सब-डिविजन अस्पताल कोसली, सीएचसी बावल, सीएचसी नाहड़, सीएचसी गुरावड़ा, सीएचसी मीरपुर व सीएचसी खोल, पीएचसी सीहा, बासदूधा, कसौला, टांकड़ी, संगवाड़ी, डहीना, जाटूसाना, फतेहपुरी, गुडियानी, बव्वा, भाड़ावास, मसानी व धारूहेड़ा, हुड्डा डिस्पैंशरी सेक्टर-4 रेवाडी, अर्बन प्राईमरी हैल्थ सैंटर कुतुबपुर व राजीव नगर जिनमें फ्री कोविड वैक्सीन लगवाई जा सकती है।
वहीं प्राईवेट कोविड वैक्सीनेशन सैंटर में ललिता मैमोरियल रेवाड़ी, कलावती अस्पताल, मार्स, डॉ एसपी यादव अस्पताल, सिगनस, डॉ अश्वनी सक्सेना, मात्रिका अस्पताल, सिटी हर्ट् केयर अस्पताल, विराट अस्पताल, वात्सल्य, डॉ केके नगर अस्पताल व आस्था लैबोरेट्री रेवाड़ी में 250 रूपए प्रति डोज चार्ज देकर कोविड वैक्सीन लगवाई जा सकती है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें