Rewari News : बल्लूवाडा में व्यापारी पर जानलेवा हमले के विरोध में सैनी समाज ने ज्ञापन सौंपा 

मौहल्ला बल्लुवाड़ा स्थित दो व्यापारियों पर हुए कातिलाना हमले के विरोध में गुरुवार को सैनी समाज सहित अनेक व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने प्रदर्शन कर पुलिस अधीक्षक को मांगों का ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व मौहल्ला मुक्तिवाड़ा स्थित सामुदायिक भवन में सैनी समाज व शहर के अनेक सामाजिक संगठनों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें बल्लुवाडा के दुकानदार नरोतम सैनी व कविदत्त सैनी पर हुए जानलेवा हमले पर गहरी चिंता जताई गई।



बैठक में व्यापारियों में व्याप्त भय को दूर करने के लिए पुलिस को बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाने तथा इस घटना के फरार चल रहे एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी एवं उक्त दुकान पर बदमाशों द्वारा लगवाए गए ताले को खुलवाने की भी पुरजोर मांग की गई। ऐसा न होने की सूरत में जोरदार आंदोलन करने की भी चेतावनी दी गई। बैठक में सैनी समाज के प्रधान शशिभूषण सैनी, पूर्व प्रधान रोशनलाल, पूर्व प्रधान चेतराम सैनी, सब्जी मंडी के प्रधान शिवदयाल, सचिव धर्मेंद्र सैनी, युवा पंजाबी नेता केशव चौधरी, परमाल छावड़ी, हंसराज पोसवाल, नया बाजार एसोसिएशन के प्रधान सुरेश सैनी, गोकल गेट एसोसिएशन के प्रधान विपिन अग्रवाल सहित अनेक व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी इस अवसर पर उपस्थित रहे।


बैठक को संबोधित करते हुए सैनी सभा के प्रधान शशिभूषण सैनी ने कहा कि कहा कि इस वारदात से शहर के लोगों में बेहद रोष है। व्यापारियों के साथ लूटपाट, अवैध वसूली सहित अनेक ऐसी घटनाएं लगातार हो रही है, जिससे शहरवासियों में डर का माहौल व्याप्त है। बेखौफ बदमाशों पर पुलिस की कार्यवाही का असर नहीं दिख रहा। हालांकि कविदत्त व नरोतम के मामले में पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बावजूद शहरवासियों में खौफ कायम है। इस खौफ व डर को दूर करने के लिए पुलिस को पहल करनी चाहिए। बदमाशों को सलाखों के पीछे भेजने के साथ-साथ उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए। उन्होंने पीडि़त परिवार से इस मामले में किसी भी प्रकार के दबाव में आकर समझौता नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि न केवल पूरा सैनी समाज अपितु शहर के लोग उनके साथ है। कानूनी सहायता व आर्थिक सहायता के लिए भी सैनी समाज तैयार है। 
पूर्व प्रधान चेतराम सैनी व रोशनलाल सैनी ने कहा कि आज इस बैठक में शहर के लोगों की बड़ी संख्या में उपस्थिति यह साबित करती है कि लोग अब बदमाशों का डटकर मुकाबला करने को तैयार है। यह घटना किसी जाति से नहीं अपितु शांति व दहशत से संबंधित है। बदमाशों की कोई जात नहीं होती। चाहे वो किसी जाति का हो, बदमशों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होना लाजमी है। युवा पंजाबी नेता केशव चौधरी ने पीडि़त परिवार का दिल्ली के अस्पताल में ईलाज करने की पेशकश करते हुए कहा कि हम शहर में दहशत का माहौल व्याप्त नहीं होने देंगे, चाहे इसके लिए हमें कितनी भी लड़ाई लडऩी पड़े। 
इसके पश्चात सभी व्यापारी वर्ग राजीव चौक पर एकत्रित हुए तथा वहां से नारेबाजी करते हुए जिला सचिवालय पहुंचे। जहां पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल को एक ज्ञापन सौंपा। पुलिस अधीक्षक को दिए ज्ञापन में कहा कि आरोपियों के खिलाफ किसी भी प्रकार की ढिलाई न बरतते हुए फरार एक अन्य आरोपी को तत्काल गिरफ्तार किया जाए तथा इस प्रकार की घटना की पुनर्रावति न हो, इसके लिए कड़े कदम उठाने चाहिए। पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल व सैनी समाज व व्यापारिक संगठनों को उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर नगर पार्षद गोपाल सैनी एडवोकेट, सुरेश सैनी, दिनेश सैनी, दीपक राधा सैनी, हरि सिंह सैनी समेत बड़ी संख्या में व्यापारी व शहरवासी मौजूद थे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें