Rewari News : कायस्थवाडा में एलायंस क्लब द्वारा तीसरे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

रेवाडी में पुराना बिजली घर के पास कायस्थवाडा में एलायंस क्लब द्वारा तीसरे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रूप में पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव ने शिरकत की। इस मौके पर कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि सामाजिक व नैतिक दृष्टि से रक्तदान बहुत बड़ा योगदान है। रक्त की एक-एक बूंद किसी व्यक्ति को जीवनदान दे सकती है। जबकि रक्तदान करने से शरीर में कोई भी कमी नही होती है। इसलिए हमें समय-समय पर हमें रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान शिविर के आयोजनों से किसी भी जरूरतमन्द रोगी को रक्त की आपूर्ति की जा सकती है। रक्तदान से बढक़र दूसरी कोई मानवता की सेवा नहीं हो सकती, इसलिए हमें रक्तदान के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए.



यादव ने कहा कि एक व्यक्ति द्वारा किया गया रक्तदान किसी दूसरे के लिए जीवनदान बन सकता है। इसलिए हमें रक्तदाताओं और इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने वाली संस्थाओं का हौसला बढ़ाना चाहिए। एलायंस क्लब की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि संस्था समाज के हित में जो कार्य कर रही है, वे काबिलेतारीफ है। वर्तमान समय में मरीजों को आसानी से खून उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। कोरोना महामारी के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित हो रही हैं। चिकित्सक, मेडिकल स्टाफ व सफाई कर्मी दिनरात लोगों की सेवा कर रहे हैं। यह शिविर कोरोना योद्धाओं के हौसले के लिए समर्पित है। इस मौके पर शुभम वर्मा, अंकित वर्मा, अभिषेक वर्मा, विनोद भालिया, रमेश कुमार भालिया, रविंद्र गोयल, अक्षत भार्गव, मंजू देवी नगर पार्षद, चंद्रभान, भारत कालरा इत्यादि मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें