Rewari News : बिना दहेज शादी कर तंवर परिवार ने समाज में कायम की नई मिसाल : राजेंद्र पटेल

धारूहेड़ा कस्बे के गांव मालपुरा में समाजसेवी व अखिल भारतीय गुर्जर सभा जिला रेवाड़ी के अध्यक्ष मलखान सिंह तंवर के पुत्र दिनेश का आर्शीवाद समारोह बीती रात सादगीपूर्वक सम्पन्न हुआ। समारोह में आसपास के गणमान्य लोगों ने पहुंचकर वर-वधू को शुभाशीष देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र पटेल ने परिवार को बधाई देते हुए कहा कि इस परिवार ने सादगीपूर्वक अपने बेटे की शादी करके समाज को एक अच्छा संदेश देने का काम किया है। 



उन्होंने केवल 101 रुपए शगुन के रुप में लेकर वर्षाे पुरानी चली आ रही दहेज प्रथा पर अकुंश लगाने की एक सराहनीय पहल की है, जिसके लिए तंवर परिवार बधाई का पात्र है। मलखान सिंह तंवर ने कहा कि जिला अध्यक्ष पद का दायरा समाज में बहुत बड़ा होता है तंवर परिवार ने समाज में फैल रही दहेज प्रथा जैसी कुरीति को रोकने के लिए स्वयं इसकी शुरुआत अपने परिवार से की है, जिससे लोगों से दहेज प्रथा जैसी बुराई पर पाबंदी लगाने के प्रति जागरुकता लाई जा सके।इस दौरान उपस्थित गणमान्य लोगो ने समाज की छत्तीस बिरादरियों से आह्वान किया कि वह दहेज प्रथा का बहिष्कार करते हुए अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलवाएं और उनके शादी-ब्याह सादगीपूर्वक करके इस प्रचलन को बढ़ावा दें।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें